Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे दीपेंद्र हुड्डा कहा- बृजभूषण शरण सिंह को पद से हटाए मोदी सरकार

इससे पहले प्रियंका गांधी ने कहा था कि इन खिलाड़ियों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसकी जांच होनी चाहिए।
Wrestlers Protest: पहलवानों के समर्थन में उतरे दीपेंद्र हुड्डा कहा- बृजभूषण शरण सिंह को पद से हटाए मोदी सरकार

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस ने मांग की है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह को सभी पदों से हटाया जाए। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने शनिवार को पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर महिला खिलाड़ियों ने योनि शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। ऐसे में सिंह को भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष सहित सभी पदों से हटा देना चाहिए।

बृजभूषण सिंह के गिरफ्तारी की मांग
हुड्डा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। अब पुलिस को फौरन आरोपित को गिरफ्तार करना चाहिए। जिससे वह किसी पर दबाव न बना सके। उन्होंने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह पर 40 से ज्यादा मुकदमें चल रहे हैं। ऐसे में हमारी मांग है कि आपराधिक प्रवृत्ति के इस व्यक्ति को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार करे ताकि निष्पक्ष जांच हो सके।

पहलवानों के समर्थन में उतरीं प्रियंका
बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज सुबह धरना दे रही महिला पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचीं। उन्होंने इस दौरान कहा कि इन खिलाड़ियों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसकी जांच होनी चाहिए। बृजभूषण सिंह को तुरंत पद से हटाया जाना चाहिए। देश की यह बेटियां जब मेडल जीतकर आती हैं तो सब गर्व करते हैं। आज वह न्याय के लिए सड़क पर बैठी हैं तो कोई सुनने को तैयार नहीं।
कुछ महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। दिल्ली पुलिस ने रात को बृजभूषण के खिलाफ दो एफआईआर कनॉट प्लेस थाने में दर्ज की । इन पहलवानों का जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन जारी है। उनकी मांग है कि बृजभूषण शरण को पद से हटाकर जेल भेजा जाए।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in