देश भर के अस्पतालों में कोरोना प्रबंधन की तैयारियों को लेकर आज भी होगा मॉक ड्रिल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों को सतर्क रहने और कोरोना प्रबंधन के लिए पूरी तैयारी रखने की सलाह दी ।
देश भर के अस्पतालों में कोरोना प्रबंधन की तैयारियों को लेकर आज भी होगा मॉक ड्रिल

नई दिल्ली, एजेंसी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने सोमवार को झज्जर स्थित एम्स और दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना प्रबंधन के लिए अस्पताल के बुनियादी ढांचे की तैयारी सुनिश्चित करने के लिए मॉक ड्रिल की समीक्षा की। यह मंगलवार को भी जारी रहेगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने किया दौरा
आरएमएल अस्पताल के दौरे के दौरान, डॉ. मांडविया ने विभागाध्यक्षों और कर्मचारियों के साथ अनौपचारिक बातचीत की। उन्होंने डॉक्टरों, नर्सों, सुरक्षा और स्वच्छता सेवाओं के प्रमुखों के सुझावों को सुना। मंगलवार को भी देश भर के अस्पतालो में कोरोना प्रबंधन की समीक्षा के लिए मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाएगा।

राज्यों को सतर्क रहने की सलाह

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों को सतर्क रहने और कोरोना प्रबंधन के लिए पूरी तैयारी रखने की सलाह दी । उन्होंने किसी भी तरह की लापरवाही के प्रति आगाह किया है और सभी से कोरोना उपयुक्त व्यवहार का पालन करने का आग्रह किया है। डॉ. मांडविया ने राज्यों से आईएलआई एवं एसएआरआई मामलों के रुझानों की निगरानी करके उभरते हुए हॉटस्पॉट की पहचान करने और कोरोना, इन्फ्लुएंजा के परीक्षण के लिए पर्याप्त नमूने भेजने का भी आग्रह किया है। इसके साथ पॉज़िटिव नमूनों के संपूर्ण जीनोम सीक्वेंसिंग को बढ़ाने पर भी जोर दिया।

Related Stories

No stories found.