Meta Verified in India: अब पैसे देकर Insta-Facebook पर भी मिलेगा ब्लू टिक, देखें पूरी जानकारी

अब भारत में भी इंस्टाग्राम और फेसबुक पर खरीद सकेंगे ब्लू टिक। मेटा वेरिफाइड के तहत लोगों को ब्लू टिक मिलेगा और इसके साथ कई अन्य तरह के एक्सक्लूसिव फीचर्स भी मिलेंगे।
Meta Varification
Meta Varification

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। Meta ने भारत में भी वेरिफिकेशन सर्विस लॉन्च कर दी है। इससे पहले केवल कनाडा जैसे देशों में मेटा का ब्लू सब्सक्रिप्शन लॉन्च हुआ था। भारत के साथ Meta Verified फीचर कई और देशों में भी लॉन्च किया गया है। मेटा वेरिफाइड के तहत लोगों को ब्लू टिक मिलेगा और इसके साथ कई अन्य तरह के एक्सक्लूसिव फीचर्स भी मिलेंगे। मेटा वेरिफिकेशन के तहत आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को भी पैसे देकर वेरिफाई करा सकेंगे।

इंस्टाग्राम और फेसबुक ब्लू टिक के लिए देने होंगे इतने रुपये

भारत में IOS और एंड्रॉयड एप के लिए 699 रुपये हर महीने देना होगा, वहीं वेब यूजर्स को हर महीने 599 रुपये खर्च करने होंगे। पैसे देकर वेरिफाई कराने वाले यूजर्स को ब्लू टिक दिया जाएगा। इसके लिए आपको सरकारी पहचान पत्र देना होगा। इसके अलावा इन यूजर्स को खास सुवाधाएं भी मिलेंगी जिनमें स्पेशल कस्टमर सर्विस मिलेगी। फिलहाल कस्टमर सपोर्ट केवल अंग्रेजी में उपलब्ध रहेगी और जल्द ही इसे हिंदी के लिए भी जारी किया जाएगा।

पहले से वेरिफाईड यूजर्स का क्या होगा?

जिन लोगों के फेसबुक और इंस्टाग्राम पहले से ब्लू टिक हैं, उनके लिए अब नई दिक्कत हो गई है। इन लोगों को अपने वेरिफिकेशन को साबित करने के लिए दोबारा प्रूफ देना होगा। प्रूफ के तौर पर मेटा को कौन सी जानकारी देनी होगी, इस संबंध में मेटा ने फिलहाल कोई जानकारी साझा नहीं की है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in