कॉनराड संगमा ने संभाली मेघालय की कमान, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए प्रधानमंत्री

मेघालय की 2.0 सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में कॉनराड के संगमा को राज्यपाल फागू चौहान ने आज राजभवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री के साथ अन्य 11 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली।
कॉनराड संगमा ने संभाली मेघालय की कमान, शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए प्रधानमंत्री

शिलांग, एजेंसी। मेघालय की 2.0 सरकार के मुख्यमंत्री के रूप में कॉनराड के संगमा को राज्यपाल फागू चौहान ने आज (मंगलवार) राजभवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री के साथ अन्य 11 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह में खास तौर पर मौजूद रहे।पूर्वोत्तर के दो दिवसीय दौरे पर गुवाहाटी पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री बोरझार हवाई अड्डे से हेलीकाप्टर के जरिए मेघालय की राजधानी शिलांग पहुंचे। प्रधानमंत्री का स्वागत मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान, कॉनराड संगमा के साथ ही अन्य वरिष्ठ नेताओं ने किया। इससे पहले गुवाहाटी पहुंचने पर प्रधानमंत्री का स्वागत असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया, मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा, असम सरकार के मंत्री ने स्वागत किया।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शपथ ग्रहण समारोह में खास तौर पर मौजूद रहे
मेघालय सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग, भाजपा के पूर्वोत्तर प्रभारी संबित पात्रा के साथ ही असम के मुख्यमंत्री एवं नेडा के संयोजक डॉ. हिमंत बिस्व सरमा मौजूद थे।एनपीपी-भाजपा गठबंधन सरकार में मुख्यमंत्री कॉनराड के संगमा के साथ साथ ही 11 विधायकों ने भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ली। इनमें एनपीपी के 8, यूडीपी के 2, भाजपा के 1 और एचएसपीडीपी को 1 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। संगमा मंत्रिमंडल में एक महिला विधायक को भी मंत्री बनाया गया है।

Related Stories

No stories found.