UP News: गाजियाबाद की केमिकल फैक्टरी में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू; कोई जनहानि नहीं

Fire Broke Out: गाजियाबाद के साउथ साइड औद्योगिक इलाके में स्थित एक केमिकल फैक्टरी में शुक्रवार को भीषण आग लगी। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।
Ghaziabad: Fire broke out
Ghaziabad: Fire broke outSocial Media

गाजियाबाद, हि.स.। दिल्ली से सटे गाजियाबाद के साउथ साइड औद्योगिक इलाके में स्थित एक केमिकल फैक्टरी में शुक्रवार को तड़के की आग लगी। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश में जुटी गईं।

मेरठ, हापुड़ और नोएडा की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी बुलानी पड़ी

आग इतनी भीषण है इसका अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है की 3:30 बजे लगी आग को पूरी तरह से नहीं बुझाया जा सका, जबकि इस के लिए गाजियाबाद के साथ-साथ मेरठ, हापुड़ और नोएडा की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी बुलानी पड़ी हैं। फायर ब्रिगेड अधिकारियों को कहना है कि अभी 80 प्रतिशत आग बुझा ली गई है और अभी पूरी तरह बुझने में दो से ढाई घंटे का समय और लगेगा।

सुबह करीब 3:30 बजे केमिकल फैक्ट्री में आग लगी

साउथ साइड औद्योगिक इलाके में प्रेम इंडस्टीज के नाम से एक केमिकल फैक्टरी है। जिला अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि सुबह तड़के करीब 3:30 बजे उन्हें सूचना मिली कि केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई है। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू करने की कोशिश की, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि साहिबाबाद और लोनी से दमकल की गाड़ियां मांगनी पड़ी, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। जिसके बाद मेरठ, हापुड़ और नोएडा से भी दमकल की गाड़ियां मांगवानी पड़ी। फैक्ट्री में अंदर घुसने के लिए काफी संकरा रास्ता था। जिसके चलते जेसीबी बुलाकर दीवार तोड़नी पड़ी और आग बुझाने का काम किया गया।

आग में कोई जनहानि नहीं

उन्होंने बताया कि फिलहाल आग बुझाने की कोशिश की जा रही है। साथ ही यह भी बताया कि इस आग में कोई जनहानि नहीं हुई है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस आग से फैक्ट्री के स्वामी को करोड़ों रुपये का नुकसान हो सकता है। आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। इस दौरान पूरे इंडस्ट्रियल एरिया में हड़कंप मचा रहा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in