Parliament Budget Session: लोकसभा में जेपीसी की मांग पर फिर रार, कार्यवाही बाधित

Parliament Budget Session: लोकसभा में जेपीसी की मांग पर फिर रार, कार्यवाही बाधित

संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही आज (गुरुवार) आठवें दिन भी बाधित रही। सत्ता पक्ष और विपक्ष के गतिरोध के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई

नई दिल्ली,एजेंसी। संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही आज (गुरुवार) आठवें दिन भी बाधित रही। सत्ता पक्ष और विपक्ष के गतिरोध के चलते दोनों सदनों की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।लोकसभा में आज शहीद दिवस पर भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को आजादी की लड़ाई में उनके योगदान के लिए याद किया गया। इसके बाद सामान्य कार्यवाही शुरू होने के साथ ही दोनों पक्षों की ओर से हंगामा शुरू हो गया।

कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि प्रश्नकाल पूरा होने के बाद नियम और प्रक्रिया के तहत विपक्ष के नेताओं को अपनी बात रखने का अवसर दिया जाएगा। विपक्ष की ओर से हंगामा जारी रहने के बाद अध्यक्ष बिरला ने कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।दूसरी और राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के बयान का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने देश की साख को धक्का पहुंचाने की कोशिश की है। उन्हें अपनी मंशा स्पष्ट करनी चाहिए और देशवासियों से माफी मांगने चाहिए।

विपक्ष अपनी जेपीसी की मांग से पीछे नहीं हटेगा
वहीं दूसरी ओर विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्ष अपनी जेपीसी की मांग से पीछे नहीं हटेगा। सदन में गतिरोध बढ़ता देख कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया।उल्लेखनीय है कि लोकसभा के बजट सत्र का दूसरा भाग पिछले सप्ताह सोमवार से शुरू हुआ था। इसके बाद से ही लगातार दोनों सदनों की कार्यवाही पक्ष विपक्ष के गतिरोध के चलते बाधित रही है।


Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in