मुख्यमंत्री योगी ने उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन को दिए कड़े निर्देश , जानिए पूरी खबर...

विद्युत उपभोक्ताओं के लिए बिल जमा करना होगा अब और आसान नहीं लगनी पड़ेगी लंबी लाइन और बैंकों में ही आसानी जमा हो सकेंगे बिजली बिल , कैसे चलिए पढ़ते हैं पूरी खबर...
मुख्यमंत्री योगी
मुख्यमंत्री योगीgoogle

लखनऊ, 28 नवंबर (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के विद्युत उपभोक्ता बैंकों के माध्यम से बहुत जल्द अपना विद्युत बिल आसानी से जमा कर सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उप्र पावर कारपोरेशन जल्द यह व्यवस्था शुरू करने जा रहा है। इसके अतिरिक्त प्रदेश की अनेक बड़ी कम्पनियॉ जैसे राना पे, बीएलएस इन्टरनेशनल, सहज, वयमटेक तथा सरल के द्वारा भी बिजली बिल कलेक्शन एवं जमा करने की सुविधा मिलेगी।

नहीं लगानी पड़ेगी लाइन

प्रमुख बैंको एवं कंपनियों के अधिकारियों के साथ मंगलवार को शक्ति भवन में उप्र पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डॉ आशीष कुमार गोयल के साथ बैठक हुई। अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप कारपोरेशन प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक सुविधा देना चाहता है। इसी क्रम में उपभोक्ता आसानी से अपना विद्युत बिल बिना लाइन लगाए जमा कर सकें, इसलिए बैंकों और अन्य कम्पनियों के माध्यम से यह सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है। बैठक में स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया, पी0एन0बी0, यूनियन बैंक, इण्डिन बैंक तथा एक्सिस बैंक तथा कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

बिल जमा करने के लिए दिए गए हैं अनेक विकल्प

उल्लेखनीय है कि पावर कारपोरेशन ने उपभोक्ताओं को अभी तक बिल जमा करने की अनेक माध्यमों से सुविधा दे रखी है। इसमें विभागीय कैश काउन्टर, जन सुविधा केन्द्र, मीटर रीडर, सस्ते गल्ले की सरकारी दूकान, पैक्स, विद्युत सखी-यूपीएसआरएलएम वेब साइट पर इन्टरनेट बैंकिंग क्रेडिट डेबिट कार्ड, तथा मोबाइल एप यूपीपीसीएल कन्ज्यूमर्स के माध्यम आदि शामिल है।

अध्यक्ष का कहना है कि हमारा प्रयास है कि उपभोक्ता को सही रीडिंग का बिल मिले और वह आसानी से घर बैठे अपनी सुविधानुसार ऑन लाइन, बैंकों या विभिन्न काउन्टरों पर जाकर अपना बिजली बिल जमाकर सके।

बैठक में प्रबन्ध निदेशक पंकज कुमार एवं वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in