तो इसलिए इतनी महंगी मिल रही अयोध्या की शबरी रसोई में चाय...

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद 55 रुपये की चाय और 65 रुपये के टोस्ट की कीमत वाला बिल सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। अब मैनेजर ने बिल पर सफाई दी है।
Shabari kitchen bill in headlines
Shabari kitchen bill in headlinesSocial media

नई दिल्ल, रफ्तार डेस्क। 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा हुई। अब रोजाना लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर नाश्ते का एक बिल तेजी वायरल हो रहा है। जिसमें चाय की कीमत 55 रुपए और टोस्ट की कीमत 65 रुपए लिखी हुई है। इस बिल को देखकर हर कोई हैरान है। दरअसल मंदिर के मुख्य द्वार के पास जन्मभूमि पथ दूरी पर अरुंधती मल्टीलेयर पार्किंग है। इसकी चौथी मंजिल पर शबरी नाम की एक रसोई है। बताया जा रहा है कि बिल यहीं का है। अब सोशल मीडिया पर यूजर्स भड़के हुए है। एक यूजर ने लिखा, "राम मंदिर बनते ही लूट शुरू हो गई।" दूसरे ने लिखा, "अब तो चाय पीना भी राम भरोसे है।"

शबरी रसोई प्रबंधन ने दिया गोलमोल जवाब

शबरी रसोई के मैनेजर चंदन कुमार ने बताया कि उन्होंने बाहर 10 रुपये में मिलने वाली चाय की कीमत 55 रुपये क्यों रखी है। उन्होंने बताया कि उनकी रसोई में साफ-सफाई, गर्म पानी और वाई-फाई जैसी बेहतरीन सुविधाएं मिलती हैं। जो आयोध्या आने वाले पर्यटकों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए उपलब्ध कराई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि बाहर भी 10 रुपये की चाय मिलती है, ठीक-ठाक कुल्हड़ वाली चाय भी 20 रुपये की बिक रही है। उन्होंने ये तक कहा कि आने वाले समय में अयोध्या में बड़े-बड़े होटल बनेंगे, जहां चाय इससे भी महंगी मिला करेगी।

अयोध्या विकास प्राधिकरण ने नोटिस देकर मांगा जवाब

इस पूरे मामले को लेकर अयोध्या विकास प्राधिकरण हरकत में आ गया है। उसने 55 रुपए की चाय और 65 रुपये के टोस्ट वाले बिल पर शबरी रसोई को नोटिस भेजकर तीन दिनों के अंदर जवाब मांगा है। आपको बता दें कि अयोध्या विकास प्राधिकरण ने ही शबरी रसोई को लीज पर दिया था।

Related Stories

No stories found.