प्रज्ञा मिश्रा बनीं OpenAI की पहली भारतीय कर्मचारी, जानें प्रज्ञा मिश्रा से जुड़ी अन्य बातें

प्रज्ञा मिश्रा ने ट्रूकॉलर के लिए सार्वजनिक मामलों के निदेशक के रूप में काम किया है, जहां उन्होंने सरकारी मंत्रालयों, निवेशकों, प्रमुख हितधारकों और मीडिया भागीदारों के साथ मिलकर काम किया है।
Pragya Mishra becomes first Indian employee of OpenAI
Pragya Mishra becomes first Indian employee of OpenAIPragya Mishra has also worked with Whatsapp

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। सैम ऑल्टमैन के द्वारा चलाया जा रहे OpenAI ने भारत में अपने पहले कर्मचारी के रूप में प्रज्ञा मिश्रा को नियुक्त किया है। सूत्रों के मुताबिक प्रज्ञा मिश्रा को देश में सार्वजनिक नीति मामलों और भागीदारी का नेतृत्व करने के लिए नियुक्त किया गया है।

पहले कहां काम कर चुकी हैं प्रज्ञा

प्रज्ञा ने इससे पहले ट्रूकॉलर के लिए सार्वजनिक मामलों के निदेशक के रूप में काम किया है, जहां उन्होंने सरकारी मंत्रालयों, निवेशकों, प्रमुख हितधारकों और मीडिया भागीदारों के साथ मिलकर काम किया है। इससे पहले, उन्होंने मेटा प्लेटफ़ॉर्म के साथ तीन साल तक काम किया।

व्हॉस्टऐप में भी किया काम

उन्होंने 2018 में गलत सूचना के खिलाफ व्हॉस्टऐप के अभियान का भी नेतृत्व किया और अर्न्स्ट एंड यंग के साथ-साथ दिल्ली में रॉयल डेनिश दूतावास के साथ भी काम किया है। प्रज्ञा ने 2012 में अंतर्राष्ट्रीय प्रबंधन संस्थान से एमबीए की उपाधि प्राप्त की।

क्या रही है प्रज्ञा की शिक्षा

उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक की उपाधि प्राप्त की और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से बारगेन और नेगोशिएट में डिप्लोमा प्राप्त किया।

प्रज्ञा की चर्चा

वह एक पॉडकास्टर और इंट्राग्राम इन्फ्यूएंसर भी है जिसका फैन बेस 35000 है। उनके पॉडकास्ट का नाम प्रज्ञान पॉडकास्ट (@pragyaan_podcast) है जिसमें वह वह ध्यान और चेतना जैसे विषयों को कवर करती हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.