EC and NIA
EC and NIARaftaar

West Bengal News: तृणमूल ने कहा- चुनाव के समय ज्यादा सक्रिय हो गई है एनआईए, आयोग में शिकायत करेंगे

West Bengal News: भूपतिनगर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की भूमिका पर ''अति सक्रियता'' का आरोप लगाते हुए तृणमूल शीर्ष नेतृत्व ने इस बार चुनाव आयोग जाने का फैसला किया है।

कोलकाता, (हि.स.)। भूपतिनगर में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की भूमिका पर ''अति सक्रियता'' का आरोप लगाते हुए तृणमूल शीर्ष नेतृत्व ने इस बार चुनाव आयोग जाने का फैसला किया है। सत्तारूढ़ दल ने आरोप लगाया कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार एनआईए जैसी केंद्रीय एजेंसियों का ''दुरुपयोग'' कर रही है। इस शिकायत को लेकर तृणमूल ने राष्ट्रीय चुनाव आयोग के पास जाने का फैसला किया है।

चुनाव आयुक्त से पहले ही समय मांगा जा चुका है

तृणमूल सूत्रों के मुताबिक तत्काल आधार पर चुनाव आयुक्त से पहले ही समय मांगा जा चुका है। तृणमूल प्रतिनिधिमंडल में एक राज्यसभा सांसद और एक पूर्व सांसद होंगे। वे भूपतिनगर घटना की लिखित शिकायत करने आयोग के पास जाएंगे।

अभिषेक बनर्जी ने तृणमूल प्रतिनिधिमंडल को भूपतिनगर भेजने का फैसला किया

इसके अलावा तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने तृणमूल प्रतिनिधिमंडल को भूपतिनगर भेजने का फैसला किया है। उनके निर्देश पर राज्य की वित्त राज्यमंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य और कुणाल घोष भूपतिनगर का दौरा करेंगे।

एनआईए ने भूपतिनगर में पांच स्थानों पर ली तलाशी

एनआईए ने शनिवार सुबह से भूपतिनगर में पांच स्थानों पर तलाशी ली। बाद में, भूपतिनगर विस्फोटों के आरोपी दो तृणमूल नेताओं, बलाईचरण मैती और मनोब्रत जाना को गिरफ्तार कर लिया गया। उस वक्त तृणमूल कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों के काम में बाधा डालने की कोशिश की। उस समय एक एनआईए अधिकारी को मामूली चोटें आईं। कुछ लोगों ने उनकी कार पर हमला कर दिया। एनआईए ने दावा किया कि उनके अधिकारियों को भूपतिनगर पुलिस स्टेशन जाने से रोका गया है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.