पश्चिम बंगाल में गर्मी की मार शुरू, कोलकाता में तापमान सामान्य दो डिग्री ज्यादा

शनिवार को मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया कि राजधानी कोलकाता में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है।
पश्चिम बंगाल में गर्मी की मार शुरू,
पश्चिम बंगाल में गर्मी की मार शुरू,

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत राज्य के अनेक हिस्सों में तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है। शनिवार को मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया कि राजधानी कोलकाता में अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। इसके अलावा न्यूनतम तापमान भी 22 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से अधिक है।

पश्चिम बंगाल के कई शहरों में तापमान 24 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच

कोलकाता के साथ-साथ हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत राज्य के अन्य हिस्सों में भी तापमान 24 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है जिसकी वजह से दिन के समय हल्की गर्मी का अहसास लोगों को हो रहा है। रात में भी पंखे चला कर सोना पड़ रहा है।

होली तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा

मौसम विभाग ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि होली तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा। उसके बाद तापमान में लगातार बढ़ोतरी होगी जिसके बाद गर्मी के मौसम की शुरुआत होगी। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग में भी तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in