Bengal Panchayat Election: पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में भारी हिंसा के बीच मतदान जारी; पांच की मौत, कई घायल

West Bengal Panchayat Election 2023: पश्चिम बंंगाल मे पंचायत चुनाव का मतदान भारी हिंसा के बीच जारी है। ग्राम पंचायतों में करीब 74,000 सीटों के लिए करीब 5.67 करोड़ मतदाता मतदान कर रहे हैं।
West Bengal Panchayat Election
West Bengal Panchayat Election

Bengal Panchayat Election 2023: पश्चिम बंगाल में तीन स्तरीय पंचायत चुनाव का मतदान भारी हिंसा के बीच जारी है। पूरे राज्य में जगह-जगह से हिंसा, आगजनी और पथराव की खबरें समने आ रही हैं। ऐसे में पूरे राज्य में भारी तनाव फैला हुआ है। राज्य में पुलिस और केंद्रीय सुरक्षाबलों की तैनाती के बावजूद जमकर हिंसा हो रही है। इन चुनाव में जिला परिषदों, पंचायत समितियों और ग्राम पंचायतों में करीब 74,000 सीटों के लिए करीब 5.67 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं।

बेलडांगा में कांग्रेस और तृणमूल के बीच झड़प

पश्चिम बंगाल में शनिवार की सुबह सात बजे राज्य के पंचायत की लगभग 7400 सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया है। दक्षिण से लेकर उत्तर बंगाल तक हर जगह से हिंसा की खबरें आ रही हैं। जानकारी के मुताबिक मतदान के दौरान हुई हिंसा में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग गंभीर रुप से घायल हैं। मुर्शिदाबाद के बेलडांगा में कांग्रेस और तृणमूल के बीच झड़प में सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ता बाबर अली की मौत हो गई। हिंसा के बाद इलाके में भारी तनाव है। गोली लगने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता अस्पताल में भर्ती है।

CPI(M) उम्मीदवार के घर पर हुआ हमला

दक्षिण 24 परगना के दिनहाटा में CPI(M) उम्मीदवार के घर पर हुआ हमला। कुछ लोगों का कहना है कि TMC के लोगों ने उनकी मां के साथ मारपीट भी की। वहीं, मुर्शिदाबाद के रेजीनगर में एक TMC कार्यकर्ता की भी हत्या कर दी गई है। इन सभी घटनाओं के करण इलाके में तनाव का माहौल है।

मुर्शिदाबाद में चली गोली

सूत्रों द्वारा प्राप्त जनकारी के अनुसार पंचायत चुनाव के बीच मुर्शिदाबाद के रानीनगर में TMC के लोगों द्वारा मतदाताओं को वोट डालने से रोकने की कोशिश की जा रही है। इस दौरान गोली भी चली, जिसमें एक व्यक्ति के जख्मी होने की खबर मिल रही है। स्थानीय लोगों के अनुसार बदमाशों पूरे इलाके को घेर कर रखा है। खबर ये है कि यहां पर किसी को वोट डालने की इजाजत नहीं दी जा रही और न ही कोई डर के मारे वोट डालने जा रहा है। वहीं, मुर्शिदाबाद के रेजीनगर में एक TMC कार्यकर्ता की भी हत्या की खबर मिल रही है।

मैं लोगों के साथ हूं- राज्यपाल सीवी आनंद बोस

पंचायत चुनाव में हो रही धटनाओं के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि बुलेट का जवाब बैलेट है मुझे भरोसा है कि चुनाव आयोग सही कदम उठाएगा और निष्पक्ष चुनाव कराएगा। लोकतंत्र में हर वोट कीमती है। मेरी ये जिम्मेदारी चुनाव से पहले और उसके बाद भी है। मैं रोड पर अपने लोगों के साथ रहूंगा। वोटिंग के बाद ही मैं जाउंगा। मैं लोगों के साथ हूं।

24 घंटे से भी कम समय में 7 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए आज एक तरफ मतदान हो रहा है तो दूसरी तरफ हिंसा का भी साथ-साथ जारी है। बीते चौबीस घंटे से भी कम समय में 7 लोगों की मौत हो गई है जिसमें टीएमसी, बीजेपी और सीपीएम के कार्यकर्ता शामिल हैं।

Related Stories

No stories found.