Bengal News: संदेशखाली मामले को लेकर बंगाल विधानसभा में हंगामा, नेता प्रतिपक्ष सहित भाजपा के छह विधायक सस्पेंड

Bengal News: बंगाल विधानसभा में सोमवार को संदेशखाली मामले को लेकर एक बार फिर जमकर हंगामा हुआ।
Shubhendu Adhikari
Shubhendu Adhikariraftaar.in

कोलकाता, (हि.स.)। बंगाल विधानसभा में सोमवार को संदेशखाली मामले को लेकर एक बार फिर जमकर हंगामा हुआ। भाजपा विधायकों ने "संदेशखाली हम आपके साथ हैं'' लिखा हुआ टीशर्ट पहनकर विधानसभा में हिस्सा लिया और उस पर चर्चा की मांग को लेकर प्रस्ताव दिया था।

नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी सहित भाजपा विधायकों को सस्पेंड किया गया है

आरोप है के अध्यक्ष विमान बनर्जी ने जब इस पर चर्चा से इनकार कर दिया तो भाजपा विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी। सदन में व्हिसिल बजाने की वजह से नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी सहित भाजपा विधायकों को सस्पेंड किया गया है।

इन्हें पूरे बजट सत्र के लिए सस्पेंड किया गया है

इन विधायकों में अधिकारी के अलावा अग्निमित्रा पाल, बंकिम घोष, तापसी मंडल, मिहिर गोस्वामी और शंकर घोष शामिल हैं। इन्हें पूरे बजट सत्र के लिए सस्पेंड किया गया है।

विधानसभा मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने प्रस्ताव में संशोधन किया

विधानसभा के मुख्य सचिव निर्मल घोष ने भाजपा विधायकों के पूरे संसदीय दल को निलंबित करने का प्रस्ताव रखा। बाद में विधानसभा मंत्री शोभनदेव चट्टोपाध्याय ने प्रस्ताव में संशोधन किया और शुभेंदु समेत छह विधायकों को निलंबित करने का प्रस्ताव दिया। इसके बाद अध्यक्ष ने इन सभी के सस्पेंशन की घोषणा की।

राज्य के गृह मंत्री और मुख्यमंत्री विधानसभा में नहीं आती हैं

इस पर शुभेंदु ने कहा, ''''राज्य के गृह मंत्री और मुख्यमंत्री विधानसभा में नहीं आती हैं। उन्होंने आज तक गृह विभाग से भाजपा विधायकों के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दिया है। उन्होंने विधानसभा में संदेशखाली के बारे में सवालों का जवाब भी नहीं दिया है। सवाल पूछने पर हमें सस्पेंड कर दिया जाता है।'' अगर संदेशखाली की मां-बहनों की इज्जत बचाने के लिए हमें इस तरह निलंबित किया जाएगा तो मैं डरूंगा नहीं, लड़ूंगा। संदेशखाली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। राज्य में किसी तरह का कोई जान माल की हानि न हो इसके लिए सुरक्षा के कड़े निर्णय ले लिए गए हैं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.