बंगाल में तापमान में बढ़ोतरी जारी, कई बड़े शहरो में गर्मी का अहसास

कोलकाता के साथ-साथ हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत दक्षिण बंगाल के विस्तृत इलाके में तापमान में लगातार बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है।
बंगाल में तापमान में बढ़ोतरी जारी
बंगाल में तापमान में बढ़ोतरी जारी

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के तापमान में लगातार बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। शनिवार को मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से पांच डिग्री अधिक है। अधिकतम तापमान भी 31.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है जो सामान्य से अधिक है। तापमान के 15 डिग्री सेल्सियस से अधिक होने पर ठंड खत्म हो जाती है और बंगाल में पिछले पांच दिनों से लगातार 24 डिग्री के करीब तापमान के होने की वजह से दिन के समय हल्की गर्मी का एहसास हो रहा है।

बंगाल के कई शहरों में बढ़ा तापमान

कोलकाता के साथ-साथ कई बड़े शहरों में गर्मी का अहसास जारी है। इसमें हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा समेत दक्षिण बंगाल के विस्तृत इलाके शामिल हैं। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, दार्जिलिंग और कालिमपोंग में भी तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अगले हफ्ते से तापमान में और अधिक बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी जिसके बाद गर्मी के मौसम की शुरुआत होगी। वैसे भी होली के दिन से आधिकारिक तौर पर गर्मी की शुरुआत हो जाती है और इसमें केवल 12 दिन रह गए हैं। 

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in