Bengal News: केंद्र के खिलाफ ममता के धरने का दूसरा दिन, मंच से शुरू की चुनाव की तैयारी

Bengal News: केंद्र सरकार के खिलाफ शुरू हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने का आज शनिवार को दूसरा दिन है।
Narendra Modi and Mamata Banerjee
Narendra Modi and Mamata Banerjeeraftaar.in

कोलकाता, (हि.स.)। केंद्र सरकार के खिलाफ शुरू हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने का आज शनिवार को दूसरा दिन है। कोलकाता के रेड रोड पर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंच से ही चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है।

पूर्व और पश्चिम बर्दवान जिले के लिए दो अलग-अलग कमेटी बनाई है

उन्होंने पूर्व और पश्चिम बर्दवान जिले के लिए दो अलग-अलग कमेटी बनाई है जिसकी जिम्मेवारी मंत्री अरूप विश्वास को सौंपी है। इसी तरह से पश्चिम मेदिनीपुर, मुर्शिदाबाद, बीरभूम के लिए कमेटी का गठन ममता बनर्जी ने पहले ही कर दिया है। बर्दवान जिले के लिए गठित की गई कमेटी का प्रभार पंचायत मंत्री प्रदीप मजूमदार और प्राणी संपन्न विकास मंत्री स्वप्न देवनाथ को दी गई है।

बंगाल के लोगों को परेशान करने के लिए फंड रोका गया है क्योंकि उन्होंने मुझे चुना है

उल्लेखनीय है कि धरना मंच से ममता बनर्जी जहां एक तरफ केंद्र सरकार पर हमलावर हैं वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और राहुल गांधी को भी निशाना बना रही हैं। राज्य का फंड रिलीज नहीं करने को लेकर उन्होंने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल के लोगों को परेशान करने के लिए फंड रोका गया है क्योंकि उन्होंने मुझे चुना है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्रवासी पक्षी करार दिया

इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी को प्रवासी पक्षी करार देते हुए ममता ने कहा कि बंगाल में वे केवल फोटो शूट करवाने के लिए आए हैं। उनका मकसद यहां के मुस्लिम मतदाताओं को लुभाना है लेकिन सफल नहीं होंगे। ममता ने कहा कि कांग्रेस देश भर में अगर 300 सीटों पर चुनाव लड़े तो 40 सीट भी जीत पाएगी इसमें संदेह है।

यह इंडिया गठबंधन में बड़ी तकरार का संकेत है। जिस उदेश्य के लिए यह गठबंधन बना था, सब उसके विपरीत ही हो रहा है। इस सबका लाभ आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को ही मिलता दिख रहा है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.