कोलकाता में बैठकर अमेरिकी नागरिकों के खाते से उड़ा लेते थे पैसे, पुलिस ने छह को दबोचा

अमेरिकी नागरिकों के खाते से लाखों उड़ाने वाले छह लोगों को कोलकाता पुलिस की टीम ने धर दबोचा है। इनकी पहचान सलमान मिर्जा, आसिफ हुसैन, इमरान अली, शेख साहिल, आयुष अग्रवाल और जैद खान के तौर पर हुई है।
कोलकाता में बैठकर अमेरिकी नागरिकों के खाते से उड़ा लेते थे पैसे, पुलिस ने छह को दबोचा

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के तोपसिया थाना इलाके में कॉल सेंटर खोलकर अमेरिकी नागरिकों के खाते से लाखों उड़ाने वाले छह लोगों को कोलकाता पुलिस की टीम ने धर दबोचा है। इनकी पहचान सलमान मिर्जा, आसिफ हुसैन, इमरान अली, शेख साहिल, आयुष अग्रवाल और जैद खान के तौर पर हुई है। इनमें से सलमान कॉल सेंटर के मालिकों में से एक है।

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बुधवार सुबह इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार की रात पुख्ता सूचना के आधार पर तोपसिया थाना क्षेत्र के तीन नंबर महेंद्र रॉय लेन स्थित इमारत के पहले तल पर छापेमारी की गई। यहां ये सारे लोग कॉल सेंटर चला रहे थे। अमेरिकी सरकार के गीकस्क्वॉड टेक्निकल डिपार्टमेंट के नाम पर ये अमेरिकी नागरिकों को फोन करते थे। इसके बाद उनके कंप्यूटर, लैपटॉप को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप पर हैक कर लेते थे और उनसे बैंक डिटेल हासिल कर उनके अकाउंट से रुपये गायब कर देते थे। इनके पास से 12 मोबाइल फोन, चार लैपटॉप और कॉल के अन्य सामान बरामद किए गए हैं। इन के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 120 बी, 419, 420, 465, 467, 468, 471 के साथ ही आईटी एक्ट-2000 की धारा 66, 66सी, 66डी, 84 बी और 43 के तहत मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है। इनसे पूछताछ कर इनके अन्य साथियों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in