West Bengal: ममता ने निकाला पीएम मोदी के राम मंदिर उद्घाटन का तोड़, लोकसभा चुनाव का बनाया काउंटर प्लान

West Bengal: पश्चिम बंगाल की सीएम और इंडिया गठबंधन की सदस्य ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव से पहले दीघा में जगन्नाथ मंदिर का उद्घाटन करने का किया बड़ा ऐलान
Ram Mandir
Ram Mandirraftaar.in

पश्चिम बंगाल, रफ़्तार डेस्क। बीजेपी का लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन राजनीतिक गलियारों में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। विपक्षी दलो के लिए तो यह बहुत ही चिंतनीय है। किसी के पास इसका तोड़ नहीं है। मगर वेस्ट बंगाल की मुख्यमंत्री, ममता बनर्जी के चुनाव से पहले दीघा में जगन्नाथ मंदिर का उद्घाटन करने की खबर ने सबको हैरान कर दिया है। इसको सीएम ममता बनर्जी का बहुत बड़ा राजनीतिक दांव माना जा रहा है।

लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन बीजेपी का बहुत ही बड़ा राजनीतिक कदम

लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन बीजेपी का बहुत ही बड़ा राजनीतिक कदम है, जिसका उद्घाटन खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। जब उद्घाटन किया जायेगा तो वो क्षण कितना महत्वपूर्ण और यादगार बन जायेगा, इसकी परिकल्पना की जा सकती है। जो वाक्य में विपक्षी दलो के लिए बड़ी मुश्किल पैदा कर सकती है। लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने इसका काउंटर प्लान बनाया है। चुनावों के बाद ही पता चलेगा कि ममता बनर्जी का यह काउंटर प्लान कितना कारगर रहा।

ममता का राम मंदिर के उद्घाटन का तोड़

सीएम ममता बनर्जी ने एक समारोह से दीघा में जगन्नाथ मंदिर को अप्रैल तक पूरा करने की घोषणा से प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी है। मुख्यमंत्री ने वर्ष 2019 में पुरी के जगन्नाथ मंदिर की तर्ज पर दीघा में भी जगन्नाथ मंदिर बनाने की घोषणा की थी। जिसका निर्माण कार्य तेजी से करवा कर ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के राम मंदिर के उद्घाटन का तोड़ निकालने की बड़ी कोशिश की है। हिडको इस मंदिर का निर्माण कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गीता पाठ में भी शामिल होंगे, जिसमे एक लाख लोगो के शामिल होने की संभावना

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि बीजेपी को लोकसभा चुनाव में राम मंदिर के उद्घाटन का बड़ा लाभ जरूर मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनवरी में राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। 24 दिसंबर को ब्रिगेड परेड ग्राउंड में बीजेपी के समर्थित संगठनों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गीता पाठ में भी शामिल होंगे, जिसमे एक लाख लोगो के शामिल होने की संभावना है। यह विपक्षी दलों के लिए लोकसभा चुनाव से पहले बड़े ही चिंतन का विषय है।

ममता का हिंदुत्व कार्ड का खेल

वहीं राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी लोकसभा चुनाव से पहले हिंदुत्व कार्ड का खेल, खेल रही है। उन्होंने राम मंदिर के उद्घाटन(24 जनवरी 2024) के दो महीने के अंदर ही जगन्नाथ मंदिर का निर्माण कार्य पूरा कराने की बात करके सबको चौका दिया है। इससे पहले भी वह दुर्गा पूजा में पुरोहितों में भत्ता और छठ पूजा पर छुट्टी का ऐलान आदि कर अपने को हिन्दू त्योहारों को महत्व देने वाली सीएम के रूप में पेश कर चुकी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in