चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने इमाम और मुअज्जिन भत्ता बढ़ाया, आज पूजा समितियों को मिल सकती है तोहफा

West Bengal News: 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा दांव चला है। उन्होंने इमामों और मोअज्जमों (मुअज्जिन) का मासिक भत्ता बढ़ा दिया है।
 मुख्यमंत्री ममता बनर्जी
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

कोलकाता, हि.स.। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बड़ा दांव चला है। उन्होंने इमामों और मोअज्जमों (मुअज्जिन) का मासिक भत्ता बढ़ा दिया है। सोमवार को नेताजी इंडोर स्टेडियम में इमामों, मोअज्जमों का सम्मेलन हुआ। वहीं, ममता ने उनका मासिक भत्ता बढ़ाकर 500 रुपये बढ़ाने की घोषणा की। अब तक इमामों को प्रति माह 2,500 रुपये का भत्ता मिलता था। अब तीन हजार मिलेगा।

करीब 50 हजार लोगों को होगा फायदा

वही मोअज्जमों को हजार रुपये महीना भत्ता मिलता था। उन्हें अब डेढ़ हजार रुपये मिलेंगे। राज्य के करीब 30 हजार इमाम और 20 हजार मोअज्जम को सरकार से यह वित्तीय लाभ दिया जाता है। हालांकि भत्ता राज्य सरकार देती है, लेकिन इसका वितरण वक्फ बोर्ड करता है। सोमवार को मुख्यमंत्री ने नेताजी इंडोर के मंच से यह भी घोषणा की कि पुजारियों का मासिक भत्ता भी 500 रुपये बढ़ाया जाएगा।

मंगलवार को पूजा समितियों को मिल सकता है तोहफा

सोमवार को इस घोषणा के बाद अब इस बात को लेकर चर्चा तेज है कि मुख्यमंत्री मंगलवार को क्या घोषणा करेंगी। ममता मंगलवार को पूजा समितियों के साथ बैठक करेंगी। पिछले वर्ष मुख्यमंत्री ने पूजा अनुदान 50 हजार से बढ़ाकर 60 हजार कर दिया था। पिछले साल कुल दो हजार 28 पूजा समितियों को 60-60 हजार रुपये का अनुदान दिया गया था।

Related Stories

No stories found.