Sports: पश्चिम बंगाल Open Karate Championship का 16-17 दिसंबर कोलकाता में होगा आयोजन, 200 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Kolkata: कोलकाता के दक्षिणी भाग में स्थित किशोर भारती क्रीरांगन (केबीके) स्टेडियम, पहली बार पश्चिम बंगाल ओपन क्योकुशिन कराटे चैम्पियनशिप 2023 की मेजबानी करेगा।
Karate
Karate Social Media

कोलकाता, हि.स.। कोलकाता के दक्षिणी भाग में स्थित किशोर भारती क्रीरांगन (केबीके) स्टेडियम, पहली बार पश्चिम बंगाल ओपन क्योकुशिन कराटे चैम्पियनशिप 2023 की मेजबानी करेगा। 16-17 दिसंबर, 2023 के बीच निर्धारित 2 दिवसीय चैंपियनशिप में राज्य के लगभग 15 क्योकुशिन कराटे क्लबों के लगभग 200 खिलाड़ी पुरुष और महिला आयु वर्ग श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करेंगे। शहर स्थित माइक मार्शल आर्ट्स द्वारा आयोजित, चैंपियनशिप को खेल और युवा मामलों के मंत्रालय, पश्चिम बंगाल सरकार और एफआईटी इंडिया मूवमेंट द्वारा समर्थित किया जा रहा है।

क्योकुशिन स्टैंड-अप फाइटिंग की उत्पत्ति जापान में हुई

इस अवसर पर सेंसेई मयूख बनर्जी (थर्ड डैन ब्लैक बेल्ट और संस्थापक माइक्स मार्शल आर्ट्स) ने कहा, “क्योकुशिन स्टैंड-अप फाइटिंग की एक पूर्ण-संपर्क कराटे शैली है जिसकी उत्पत्ति जापान में हुई थी। खेल कराटे के टोक्यो 2020 ओलंपिक में पदार्पण के साथ-साथ एशियाई खेलों के रोस्टर का हिस्सा होने के साथ, भारत इस जापानी मार्शल आर्ट के साथ जुड़ाव के अपने लंबे इतिहास का समृद्ध पुरस्कार प्राप्त कर सकता है, बशर्ते एक प्रतिबद्ध, अनुशासित और संरचित दृष्टिकोण अपनाया जाए।

हमें हाल ही में अंतरराष्ट्रीय सर्किट में कुछ बहुत उत्साहजनक परिणाम मिले हैं और हमारे पास कुछ बहुत प्रतिभाशाली युवा लड़ाके हैं। राज्य में प्रतिभा की क्षमता को परखने के लिए और अभी तक खोजे गए छिपे हुए रत्नों को सामने लाने के लिए इस तरह के चैंपियनशिप आवश्यक हैं।''

कुल मिलाकर 48 इवेंट श्रेणियां हैं

केबीके में एक्शन में नजर आने वाले प्रमुख प्रतियोगियों में ऋषिका बनर्जी, स्नेहा सामंत और बाबू बिस्वास होंगे। वहीं, कुछ शीर्ष क्लबों ने भी पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों से प्रतिस्पर्धा करने के लिए पंजीकरण कराया है।

चैंपियनशिप को यूको बैंक, लिम्का स्पोर्ट्ज़, फिट इंडिया, संजीवनी होमियो केयर, चटर्जी ट्यूटोरियल्स, वॉव मोमो और एडिशन स्पोर्ट्स जैसे कई कॉर्पोरेट समर्थन भी मिले हैं, जो इसमें शामिल होने के लिए आगे आए हैं। 16 दिसंबर को 6 से 14 वर्ष आयु वर्ग में कुल 100 से अधिक मुकाबले लड़े जाएंगे। अन्य लगभग 100 मुकाबले 14 से वयस्क श्रेणियों में लड़े जाएंगे। कुल मिलाकर 48 इवेंट श्रेणियां हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.