Lok Sabha Election का TMC करेगी आगाज, MNREGA फंड को लेकर केंद्र के खिलाफ 10 मार्च को कोलकाता में होगा आंदोलन

Kolkata News: TMC कोलकाता में 10 मार्च को आगामी लोकसभा चुनाव की हुंकार भरेगी। TMC MNREGA फंड को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगी।
MNREGA
MNREGA Raftaar.in

कोलकाता, हि.स.। पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन का मुद्दा तय कर लिया है। राज्य में 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना मनरेगा के बकाए फंड को सबसे बड़ा मुद्दा बनाते हुए पार्टी ने केंद्र के खिलाफ अब लगातार आंदोलन की रणनीति बनाई है।

कोलकाता में विरोध प्रदर्शन की तैयारी

इसके साथ ही आवास योजना समेत अन्य केंद्रीय योजनाओं के बकाया फंड को लेकर एक बार फिर कोलकाता में विरोध प्रदर्शन की तैयारियां की जा रही है। कोलकाता के सबसे बड़े ब्रिगेड परेड मैदान में एक विशाल रैली होगी। इसे तृणमूल कांग्रेस की ओर से लोकसभा चुनाव का आगाज माना जा रहा है।

10 मार्च को होगा रैली का आयोजन

तृणमूल कांग्रेस पार्टी के एक नेता ने बताया कि आगामी 10 मार्च को इस रैली का आयोजन किया जाएगा। संदेशखाली मुद्दे पर भाजपा और अन्य विपक्षी दलों के बढ़ते हमलों के मद्देनजर तृणमूल ने रैली की योजना बनाई है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि रैली को तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी संबोधित करेंगे। चिंता वाली बात ये है कि इसमें हिंदी भाषाओं को लेकर "बाहरी को बाहर" करने की थीम के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि पार्टी का कहना है कि दिल्ली से बार-बार बंगाल का दौरा करने वाले केंद्रीय भाजपा नेताओं के खिलाफ बाहरी शब्द का इस्तेमाल किया जा रहा है।

केंद्र और बंगाल सरकार के बीच मनरेगा फंड का आरोप-प्रत्यारोप

ममता सरकार और केंद्र सरकार के बीच पिछले कई महीनों से मनरेगा फंड को लेकर तानातनी चल रही है। दिल्ली में पीएम आवास पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस सिलसिले में मनरेगा फंड पर चर्चा की थी। घंटों भर हुई मीटिंग बेनतीजा रही। केंद्र सरकार और बंगाल सरकार एक-दूसरे पर मनरेगा फंड का आरोप लगा रही है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.