Sandeshkhali: शाहजहां शेख ने आधे घंटे में हजारों लोगों को बुलाकर कराया ED पर हमला, फोन कॉल पर CBI का ऐक्शन

Kolkata News: ईडी अधिकारियों पर हमला कराने के मामले में शाहजहां शेख ने हमले से आधे घंटे पहले अपने करीबियों को फोन करके बुलाने पर सीबीआई ने जांच शुरु कर दी है।
Shahjahan Sheikh 
Sandeshkhali
Shahjahan Sheikh Sandeshkhali Raftaar.in

कोलकाता, हि.स.। ईडी अधिकारियों पर हमला करवाने वाले तृणमूल नेता शाहजहां शेख के सहयोगियों पर भी अब गाज गिरने वाली है। इन सभी के खिलाफ सीबीआई ने जांच तेज कर दी है। अब जांच एजेंसी उन सभी लोगों से पूछताछ करेगी जिससे शाहजहां ने हमले वाले दिन फोन पर बात की थी। ईडी अधिकारियों को विश्वास है कि इस पूछताछ के बाद इस नतीजे पर आसानी से पहुंचा जा सकेगा कि आखिर शाहजहां शेख ने ईडी और सीआरपीएफ अधिकारियों पर हमला करने की योजना कैसे बनाई?

हमले से आधे घंटे पहले किया था कॉल

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई को दो फोन कॉल के बारे में जानकारी मिली है। यह वे फोन कॉल हैं, जो कि शाहजहां ईडी अधिकारियों पर हमले के आधे घंटे पहले किया था। ये फोन कॉल सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस के विधायक और संदेशखाली के दो ब्लॉकों से त्रिस्तरीय पंचायत प्रणाली के सदस्यों को किए गए थे। इसके अलावा कुछ फोन कॉल शाहजहां ने अपने बिजनेस में शामिल कुछ विश्वासपात्र लोगों को किए थे।

अब्बु हुसैन के घर छापेमारी

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई के अधिकारी विशेष रूप से शाहजहां शेख के सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक से लगभग 90 सेकंड तक हुई कॉल को लेकर उत्सुक हैं। जांच अधिकारियों को विश्वास है कि हमले से पहले हुई बातचीत के बारे में जानकारी जुटाकर किसी बड़े राज से पर्दा उठाया जा सकेगा। इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने अब्बु हुसैन के आवास पर छापेमारी की थी। अब्बु हुसैन शेख शाहजहां का करीबी और सहायक बताया जाता है। अब्बु हुसैन ही वो शख्स है, जिससे शाहजहां ने ईडी अधिकारियों पर हमला करने से पहले बातचीत की थी।

शाहजहां ने ईडी अधिकारियों पर कराया हमला

ईडी 5 जनवरी को करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाला मामले में छापेमारी करने पहुंची थी, ताकि मामले को लेकर दस्तावेज जुटाए जा सकें। इस बीच शाहजहां ने ईडी अधिकारियों पर हमला करवा दिया था। केंद्रीय एजेंसी का कहना है कि शाहजहां के उकसावे पर हजारों लोग घरों से निकले और केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों पर हत्या के इरादे से हमला कर दिया।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.