Bengal News: अब शुभेंदु अधिकारी ने भी की फरवरी में सीएए लागू होने की भविष्यवाणी, यह बताई वजह

Bengal News: लोकसभा चुनाव से पहले देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर बहस एक बार फिर तेज हो गई है।
Shubhendu Adhikari
Shubhendu Adhikariraftaar.in

कोलकाता, (हि.स.)। लोकसभा चुनाव से पहले देश में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर बहस एक बार फिर तेज हो गई है। केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर के बाद वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने जल्द से जल्द सीएए लागू होने की भविष्यवाणी की है।

जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी

उन्होंने कहा है कि मार्च में आदर्श आचार संहिता लागू हो जाएगी क्योंकि लोकसभा चुनाव है। इसलिए उसके पहले फरवरी में ही नागरिकता अधिनियम पर अंतिम फैसला हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जल्द ही केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से इस बारे में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

सांसद शांतनु ने कहा था कि एक हफ्ते में बंगाल समेत पूरे देश में सीएए लागू हो जाएगा

उल्लेखनीय है कि रविवार को पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना में बांग्लादेश के शरणार्थी "मतुआ" समुदाय बहुल क्षेत्र बनगांव में आयोजित जनसभा में भाजपा सांसद शांतनु ठाकुर ने कहा था कि एक हफ्ते में बंगाल समेत पूरे देश में सीएए लागू हो जाएगा।

भाजपा नेता केवल राजनीति के लिए इस तरह की बातें कर रहे हैं: ममता बनर्जी

इसके पहले गृह मंत्री अमित शाह ने नवंबर के आखिरी हफ्ते में अपने बंगाल दौरे में सीएए जल्द लागू होने की घोषणा की थी। हालांकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि भाजपा नेता केवल राजनीति के लिए इस तरह की बातें कर रहे हैं।

CAA क्या है

उल्लेखनीय है कि इस अधिनियम के जरिए बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आए गैर मुस्लिम समुदाय(हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों सहित प्रताड़ना झेल चुके गैर-मुस्लिम प्रवासियों) के सभी लोगों को नागरिकता दी जाएगी।

यह कानून इन लोगो के लिए बहुत ही जरूरी है। इससे इन्हे भारतीय नागरिकता के साथ साथ देश के आम नागरिक की तरह सब अधिकार मिल जायेंगे। अभी उन्हें इस कानून के अभाव में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। CAA लागू हो जाने से इन लोगो को भारतीय नागरिकता मिल जाएगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.