PM Modi
PM ModiRaftaar.in

PM मोदी आज कोलकाता में अंडरवाटर मेट्रो का करेंगे उद्घाटन, संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं का सुनेंगे दर्द

West Bengal News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में कई विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसके अलावा संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से भी मिलेंगे।

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (यूटी) की अपनी 10 दिवसीय यात्रा के हिस्से के रूप में कोलकाता में ₹15,400 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। 6 दिनों के भीतर पश्चिम बंगाल का यह उनका दूसरा दौरा होगा। प्रधानमंत्री आज संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से भी मुलाकात करेंगे।

कोलकाता में पीएम मोदी इन परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी कोलकाता मेट्रो के ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर के हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड खंड का उद्घाटन करेंगे। भारत का पहला हूगली नदी में अंडरवॉटर मेट्रो का आज पीएम उद्घाटन करेंगे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, ईस्ट-वेस्ट मेट्रो का 4.8 किलोमीटर लंबा हिस्सा ₹4,965 करोड़ की लागत से बनाया गया है और यह हावड़ा में भारत का सबसे गहरा मेट्रो स्टेशन होगा। जो जमीनी स्तर से 30 मीटर नीचे है। यह गलियारा आईटी हब साल्ट लेक सेक्टर V जैसे प्रमुख क्षेत्रों को जोड़ने में मदद करेगा।

दूसरे शहरों से जोड़ने वाले मेट्रो का भी करेंगे उद्घाटन

मध्य रेलवे के अनुसार, पीएम मोदी आज कोलकाता मेट्रो के पूर्व-पश्चिम गलियारे के हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड खंड का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री अपनी कोलकाता यात्रा के दौरान शहरी गतिशीलता में आसानी सुनिश्चित करने के रास्ते बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए अन्य ट्रेन सेवाओं को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इनमें शामिल कवि सुभाष-हेमंत मुखोपाध्याय और तारातला-माजेरहाट मेट्रो खंड है।

संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से भी करेंगे मुलाकात

इनके अलावा पीएम मोदी रूबी हॉल क्लिनिक से रामवाड़ी खंड तक पुणे मेट्रो भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। एसएन जंक्शन मेट्रो स्टेशन से त्रिपुनिथुरा मेट्रो स्टेशन तक कोच्चि मेट्रो रेल चरण I विस्तार परियोजना (चरण आईबी), ताज ईस्ट गेट से मनकामेश्वर तक आगरा मेट्रो का विस्तार, और दिल्ली-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर का दुहाई-मोदीनगर (उत्तर) खंड को भी राष्ट्र को सौपेंगे। दोपहर बाद पीएम मोदी के पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने की भी उम्मीद है, यहां से संदेशखाली 85 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। पीएम मोदी आज संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से भी मुलाकात करेंगे।

1 हफ्ते के अंदर पीएम मोदी का दूसरा पश्चिम बंगाल दौरा

पिछले हफ्ते पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल का दौरा किया जहां उन्होंने हुगली के आरामबाग और नादिया के कृष्णानगर में दो रैलियों को संबोधित किया। अपने संबोधन के दौरान उन्होंने संदेशखली में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को लेकर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली TMC सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि "पूरा देश इस मुद्दे पर गुस्से से उबल रहा है"। उन्होंने लोगों से आगामी लोकसभा चुनाव में TMC की हार सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया। इस बीच पीएम मोदी ने कोलकाता के राजभवन में ममता बनर्जी से भी मुलाकात की थी। जिसे मुख्यमंत्री ने प्रोटोकॉल के अनुसार शिष्टाचार बैठक करार दिया।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.