Lok Sabha Election: पश्चिम बंगाल पहुंचे अमित शाह और जेपी नड्डा, पार्टी नेताओं के साथ होगी अहम बैठक

Lok Sabha Election: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव तैयारियों को मजबूती देने के मकसद से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल पहुंचे हैं।
Amit Shah and JP Nadda
Amit Shah and JP Naddaraftaar.in

कोलकाता, (हि.स.)। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव तैयारियों को मजबूती देने के मकसद से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल पहुंचे हैं। सोमवार रात दमदम हवाई अड्डे पर उतरे दोनों नेताओं का पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी, बंगाल भाजपा के प्रभारी मंगल पांडे सहित अन्य नेताओं ने स्वागत किया।

दोनों नेताओं का व्यस्त कार्यक्रम

आज (मंगलवार) दोनों नेताओं का व्यस्त कार्यक्रम है। सुबह 10:30 बजे जोड़ा सांको गुरुद्वारा बारा सिख संगत में पूजा के बाद कालीघाट मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। दोपहर में वेस्टिन होटल में खास सांगठनिक बैठक होने जा रही है, जिसमें बंगाल भाजपा के सभी स्तर के नेताओं को बुलाया गया है। शाम 4:30 बजे नेशनल लाइब्रेरी में कार्यक्रम होगा जिसमें पार्टी के सोशल मीडिया वॉलिंटियर्स को अमित शाह और नड्डा संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम छह बजे एक और सांगठनिक बैठक होगी।

एक महीने के अंदर अमित शाह का यह दूसरा बंगाल दौरा है

बंगाल भाजपा के एक बड़े नेता ने बताया कि लोकसभा चुनाव में इस बार पश्चिम बंगाल पर भी पार्टी का खास ध्यान है। यहां से ज्यादा से ज्यादा सीटें निकाली जा सकें, इसके लिए रणनीति बनाई जाएगी। मंगलवार शाम तमाम निर्धारित कार्यक्रमों के बाद अमित शाह और जेपी नड्डा दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। एक महीने के अंदर अमित शाह का यह दूसरा बंगाल दौरा है।

एक प्राइवेट एजेंसी की सेवाएं लेने का फैसला

2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने चुनावी सलाहकार के तौर पर प्रशांत किशोर की नियुक्ति की थी। अब सूत्रों के अनुसार 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल भाजपा इसी रणनीति को अपनाने जा रही है। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए राज्य में अपनी बैक-ऑफिस रणनीति लागू करने के लिए एक प्राइवेट एजेंसी की सेवाएं लेने का फैसला किया है। भाजपा की प्रदेश समिति सूत्रों के अनुसार, इस उद्देश्य के लिए जार्विस टेक्नोलॉजी एंड स्ट्रैटेजी कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड को नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है। इस कदम को 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद से इसी तरह के उद्देश्यों के लिए प्रशांत किशोर द्वारा स्थापित इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आईपैक) की सेवाएं लेने वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का जवाब माना जा रहा है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.