ईडी के शिकंजे में फंसी नुसरत जहां, फ्लैट भ्रष्टाचार मामले को लेकर मांगे दस्तावेज

नुसरत जहां ने कहा मुझसे जो सवाल पूछे गए , मैने उनका जवाब दे दिया है।
नुसरत जहां
नुसरत जहांSocial Media

कोलकाता, (हि.स.)। शिक्षा में भ्रष्टाचार के मामले में तृणमूल के कई दिग्गज नेता और लीप्स एंड बाउंड्स के पूर्व सीओओ पहले से ही जेल में हैं। गौ तस्करी के मामले में दिल्ली के तिहाड़ में कैद अनुब्रत मंडल और उनकी बेटी भी जेल में हैं। इसी बीच राजारहाट फ्लैट भ्रष्टाचार मामले में बशीरहाट से तृणमूल सांसद अभिनेत्री नुसरत जहां से प्रवर्तन निदेशालय ने दो मौकों पर लगभग छह घंटे तक पूछताछ की।

नुसरत ने कहा कि मुझसे जो भी सवाल पूछे गए, मैंने उनका जवाब दे दिया है। मैंने हर तरह से सहयोग किया है।

लेकिन सूत्रों के अनुसार ईडी ने राजरहाट फ्लैट घोटाला मामले में तृणमूल सांसद नुसरत जहां से और दस्तावेज मांगे थे नुसरत ने वो सारे दस्तावेज जमा नहीं किए।

राजारहाट में जमीन खरीदने और फ्लैट बनाने के लिए ''सेवन सेंस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड'' नामक कंपनी पर 429 लोगों में प्रत्येक से पांच लाख 55 हजार रूपए करके कुल 23 करोड़ आठ लाख 95 हजार रूपए लेने का आरोप लगे हैं। आरोप है कि नौ साल में भी किसी भी निवेशक को फ्लैट नहीं मिला। इस आरोपित संस्था की संचालक बशीरहाट से तृणमूल सांसद नुसरत जहां थीं। इसी सिलसिले में 31 जुलाई को भाजपा नेता शंकुदेव पांडा ने निवेशकों को लेकर ईडी से संपर्क किया था। ईडी ने उस घटना में वित्तीय अनियमितताओं का पता लगाने के लिए जांच शुरू की है।

इसके अलावा केंद्रीय एजेंसी ने फ्लैट घोटाला मामले में आरोपित कंपनी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड के एक अन्य निदेशक राकेश सिंह को भी दूसरी बार तलब किया है।

राकेश सिंह को अगले हफ्ते फिर से पेश होने का आदेश दिया गया है। ईडी पहले ही संस्था के दो निदेशकों नुसरत जहां और रूपलेखा मित्रा से पूछताछ कर चुकी है। केंद्रीय एजेंसी राकेश सिंह के बयान का उस बयान से मिलान करना चाहती है

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in