Land Scam: ममता बनर्जी ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को लेकर BJP पर कसा तंज, कहा- "सब चोर हैं, केवल तुम साधु हो"

Kolkata: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की जमीन घोटाले में ED द्वारा गिरफ्तारी होने पर BJP की केंद्र सरकार पर तंज कसा है।
CM Mamta Banerjee
CM Mamta BanerjeeRaftaar.in

कोलकाता, हि.स.। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने झारखंड में अपने समकक्ष हेमंत सोरेन को कथित भूमि घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद गुरुवार को बड़ी टिप्पणी की है। शांतिपुर में एक सार्वजनिक वितरण कार्यक्रम में संबोधन करते हुए ममता ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आगामी लोकसभा चुनाव जीतने के लिए विपक्षी नेताओं को जेल में डाल रही है।

TMC नेताओं की गिरफ्तारी पर बोलीं ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नादिया जिले के शांतिपुर में संबोधन के दौरान तृणमूल कांग्रेस के नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर भी सवाल खड़ा किया। भाजपा पर तंज करते हुए बनर्जी ने कहा, "सब चोर हैं, केवल तुम (भाजपा नेता) साधु हो।"

जनता भाजपा को सबक सिखाएगी- ममता बनर्जी

ममता ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर कहा कि अगर उन्हें सलाखों के पीछे भी डाल दिया जाए तो भी वह छेद करके इससे बाहर आ जाएंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव जीतने के लिए सबको जेल में डाल रही है। उन्होंने साफ कहा कि इसका कोई लाभ होने वाला नहीं है। जनता भाजपा को सबक सिखाएगी

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हेमंत सोरेन का मामला

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी का मसला सुप्रीम कोर्ट में रखा। दोनों वकीलों ने चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच के समक्ष मामले को मेंशन करते हुए तुरंत सुनवाई की मांग की। उसके बाद कोर्ट ने कल यानी 2 फरवरी को सुनवाई करने का आदेश दिया।

सोरेन को ईडी ने भूमि घोटाला मामले में किया गिरफ्तार

सॉलिसीटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि सोरेन ने ऐसी ही याचिका झारखंड हाई कोर्ट में भी दाखिल की है। इस पर सिब्बल ने कहा कि सोरेन हाई कोर्ट से याचिका वापस ले लेंगे। सोरेन को ईडी ने भूमि घोटाला मामले में कई घंटे की पूछताछ के बाद 31 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.