बंगाल भाजपा में शुभेंदु की मनमानी से नाराज केंद्रीय नेतृत्व ने मांगा जवाब

वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी से सलाह लिए बगैर अपने विधानसभा क्षेत्र नंदीग्राम में पंचायत चुनाव के लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।
बंगाल भाजपा में शुभेंदु की मनमानी से नाराज केंद्रीय नेतृत्व ने मांगा जवाब

कोलकाता, एजेंसी। वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी से सलाह लिए बगैर अपने विधानसभा क्षेत्र नंदीग्राम में पंचायत चुनाव के लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसे लेकर जहां एक तरफ तृणमूल कांग्रेस भाजपा की गुटबाजी पर चुटकी ले रही है वहीं दूसरी तरफ भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व इसे लेकर नाराज बताया जा रहा है। पार्टी नेतृत्व ने एकतरफा तरीके से उम्मीदवारों की घोषणा किए जाने को लेकर शुभेंदु अधिकारी से जवाब तलब किया है । उधर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने इसे लेकर आपत्ति जताई है और केंद्रीय नेतृत्व को इस बारे में कदम उठाने का आग्रह किया है।

नंदीग्राम के एक नंबर ब्लॉक स्थित हरिपुर पंचायत के 15 में से 14 उम्मीदवारों की घोषणा शुभेंदु अधिकारी ने पहले ही कर दी है। इसे लेकर केंद्रीय नेतृत्व ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि उम्मीदवारों का निर्णय सीधे तौर पर केंद्रीय नेतृत्व करेगा। नंदीग्राम से जिन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है उन्हें टिकट नहीं मिलने वाला है। इसके साथ ही पार्टी ने अधिकारी से इस मामले में जवाब देने को कहा है कि ऐसा क्यों किया गया। हालांकि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत ने हालात पर काबू करने के लिए कहा है कि पंचायत चुनाव की तैयारी बहुत पहले से चल रही है इसलिए उम्मीदवारों की अग्रिम सूचना रखी गई है।

बहरहाल भाजपा सूत्रों ने बताया कि उन्होंने भी इस उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर नाराजगी जताई है और शुभेंदु से यह ध्यान रखने को कहा है कि भाजपा में सब कुछ केंद्रीय नेतृत्व तय करता है। ऐसा दोबारा ना हो।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in