Bengal News: चोपड़ा में चार बच्चों की मौत के मामले पर ममता ने बीएसएफ पर साधा निशाना, कहा- इनको सजा होनी चाहिए

Bengal News: दो दिनों पहले चोपड़ा में बीएसएफ के नाले में दबकर चार बच्चों की मौत हो गई थी। इस घटना में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीएसएफ कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
Mamata Banerjee
Mamata Banerjeeraftaar.in

कोलकाता, (हि.स.)। दो दिनों पहले चोपड़ा में बीएसएफ के नाले में दबकर चार बच्चों की मौत हो गई थी। इस घटना में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीएसएफ कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। गुरुवार को विधानसभा में केंद्र और भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए ममता ने मांग की है कि बीएसएफ को सजा मिलनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने बातचीत के क्रम में चोपड़ा का विषय उठाया

ममता ने विधानसभा में राज्य के बजट पर प्रतिक्रिया भाषण दिया। मुख्यमंत्री ने बातचीत के क्रम में चोपड़ा का विषय उठाया। ममता ने कहा कि 334 केंद्रीय टीमें यहां आई हैं। चोपड़ा क्यों नहीं जा रहे? क्या बच्चों की कोई कीमत नहीं है ? मुख्यमंत्री ने आगे कहा, ''मैं चाहती हूं कि बीएसएफ को सजा मिले। वे लोगों को गेरूए रंग के पैकेट में चीजें दे रहे हैं। बीएसएफ पूरी तरह से भाजपा के खेमे में है।'' बीएसएफ गेरूआ पैकेट में सामान बांट रही है, ऐसी एक तस्वीर मुख्यमंत्री ने विधानसभा में भी दिखाई।

जब राज्यपाल हर जगह जा सकते हैं तो उन्हें चोपड़ा भी जाना चाहिए

ममता के विधानसभा को संबोधित करने से कुछ देर पहले तृणमूल प्रतिनिधिमंडल ने चोपड़ा को लेकर राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस से मुलाकात की। तृणमूल का दावा है कि जब राज्यपाल हर जगह जा सकते हैं तो उन्हें चोपड़ा भी जाना चाहिए।

ममता बनर्जी ने विधानसभा में शाहजहां का मुद्दा भी उठाया

ममता ने गुरुवार को विधानसभा में शाहजहां का मुद्दा भी उठाया और कहा, ''ईडी शाहजहां को ''निशाना बनाकर'' संदेशखाली में दाखिल हुई। उसमें गड़बड़ी कर अल्पसंख्यकों और आदिवासियों के बीच परेशानी पैदा की जा रही है। वहां आरएसएस का गढ़ है। उनके शब्दों में, ''वहां चेहरे पर मास्क लगाकर लोग हिंसा भड़का रहे हैं। संदेशखाली में बाहरी लोग इतना शोर मचा रहे हैं।"

ED अधिकारीयों पर किये गए हमले की निंदा करने की जगह अपने आरोपी नेता का बचाव करना बहुत गलत है। अगर शाहजहां ने कुछ गलत नहीं किया, तो कानून से भागने की जरुरत क्यों आन पड़ी। नेता चाहे किसी भी दल से हों, इस तरह से गलत का पक्ष लेना देश और प्रदेश दोनों के लिए घातक है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.