Bengal News: जस्टिस गांगुली ने कहा - अब मैं बंगाली में भी सुनवाई करूंगा, जानें कारण

Bengal News: कलकत्ता हाई कोर्ट के चर्चित न्यायाधीश जस्टिस अभिजीत गांगुली ने अपनी पीठ में अंग्रेजी के साथ-साथ बंगाली भाषा में भी सुनवाई करने की बात कही है।
Justice Ganguly
Justice Gangulyraftaar.in

कोलकाता, (हि.स.)। कलकत्ता हाई कोर्ट के चर्चित न्यायाधीश जस्टिस अभिजीत गांगुली ने अपनी पीठ में अंग्रेजी के साथ-साथ बंगाली भाषा में भी सुनवाई करने की बात कही है। सोमवार को एक मामले की सुनवाई के दौरान उन्होंने उक्त बातें कहीं।

कलकत्ता उच्च न्यायालय की खंडपीठ के आदेश की भी आलोचना की

न्यायमूर्ति अभिजीत गांगुली ने सोमवार को एक मामले की सुनवाई कर रही कलकत्ता उच्च न्यायालय की खंडपीठ के आदेश की भी आलोचना की। जज ने कहा कि डिवीजन बेंच ने उस मामले में उचित निर्देश नहीं दिये। सूत्रों के मुताबिक, जस्टिस गांगुली के कोर्ट रूम में कुछ पुराने मामलों की सुनवाई हो रही थी। तभी कोर्ट रूम में एक युवक को हाथ जोड़े देखकर जज ने पूछा कि आप हाथ जोड़कर क्यों खड़े हैं?

आदेश की प्रति प्राप्त करने के लिए एक लाख रुपये और वसूले गए

जवाब में युवक ने जस्टिस से कहा कि उसे अंग्रेजी समझ नहीं आती। उसने बताया कि अपनी बहन की शादी के लिए ढाई लाख रुपये बचाकर रखे थे। एक मामले में गलतबयानी कर केस दायर करने के लिए वकील ने उनसे एक लाख रुपये वसूले। बाद में अदालत के आदेश की प्रति प्राप्त करने के लिए एक लाख रुपये और वसूले गए। युवक ने जज से शिकायत की कि फिर भी उसे मामले में न्याय नहीं मिला।

किसी को अंग्रेजी में बोलने में परेशानी होती है तो मैं बंगाली में सुनवाई करूंगा

कोर्ट सूत्रों के मुताबिक जज ने मामले के आदेश की कॉपी देखने के बाद खंडपीठ के आदेश की आलोचना की। उन्होंने कहा कि डिविजन बेंच सभी मामलों में सही निर्देश नहीं दे रही है। साथ ही जज ने कहा कि अगर किसी को अंग्रेजी में बोलने में परेशानी होती है तो मैं बंगाली में सुनवाई करूंगा। बंगाली बोलना बहुत जरूरी है। अब से मेरे कोर्ट रूम में बंगाली में भी सुनवाई होगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करेंwww.raftaar.in

Related Stories

No stories found.