India Alliance: बंगाल में इंडी गठबंधन को लेकर ममता ने स्पष्ट की स्थिति, कहा- राज्य में TMC vs BJP की लड़ाई

India Alliance: उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा में गुरुवार को कर्मी सम्मेलन के दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में इंडी गठबंधन को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट की है।
Mamata Banerjee
Mamata Banerjeeraftaar.in

उत्तर 24 परगना, (हि.स.)। उत्तर 24 परगना जिले के देगंगा में गुरुवार को कर्मी सम्मेलन के दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में इंडी (भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी) गठबंधन को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट की है।

राज्य में तृणमूल और लेफ्ट के बीच कोई समझौता नहीं होगा

इंडी गठबंधन में तृणमूल की साझीदार कांग्रेस और माकपा है, लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही साफ कर दिया है कि राज्य में तृणमूल और लेफ्ट के बीच कोई समझौता नहीं होगा।

केवल तृणमूल कांग्रेस ही बंगाल में भाजपा को सबक सिखा सकती है

देगंगा की सभा में ममता बनर्जी ने कहा कि इंडी गठबंधन पूरे भारत में होगा लेकिन बंगाल में तृणमूल कांग्रेस भाजपा के खिलाफ लड़ेगी। याद रखें कि केवल तृणमूल कांग्रेस ही बंगाल में भाजपा को सबक सिखा सकती है और सम्पूर्ण भारत का मार्गदर्शन कर सकती है। तृणमूल कांग्रेस के अलावा कोई अन्य पार्टी नहीं है।

सीटों को लेकर क्या था ममता बनर्जी का रुख

दरअसल इंडी गठबंधन की चौथी बैठक में खुद तृणमूल नेता ने बंगाल में कांग्रेस के साथ गठबंधन का मसौदा दिया था। उन्होंने कांग्रेस को दो सीटें देने की पेशकश की थी। इधर कांग्रेस राज्य में कम से कम सात सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर बताया था कि मुर्शिदाबाद के बहरामपुर, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद इन तीन सीटों पर कांग्रेस का जन आधार बेहतर है। इसलिए यहां चुनाव लड़ना चाहते हैं। इसके अलावा मालदा दक्षिण, मालदा उत्तर, रायगंज और दार्जिलिंग में भी पार्टी चुनाव लड़ना चाहती है। इस बारे में तृणमूल कांग्रेस को बताया गया है कि यहां कांग्रेस का जनाधार बड़ा है इसलिए पार्टी यहां अपना उम्मीदवार उतारना चाहती है। लेकिन ममता बनर्जी इसके लिए बिलकुल भी राजी नहीं थी। उन्होंने गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए 31 दिसंबर तक की समयसीमा भी दी थी। उस समय सीमा के अंत तक, सीटों की बंटवारे पर कोई और प्रगति नहीं हुई थी। इस बीच, ममता की यह टिप्पणी काफी महत्वपूर्ण है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.