TMC सांसद नुसरत जहां के खिलाफ ठगी करने के मामले में FIR, बुजुर्गों से 24 करोड़ ठगने का आरोप

WB News: बुजुर्ग नागरिकों से 24 करोड़ की ठगी मामले में तृणमूल कांग्रेस की अभिनेत्री सांसद नुसरत जहां की संस्था के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है।
तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां
तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां

कोलकाता, हि.स.। बुजुर्ग नागरिकों से 24 करोड़ की ठगी मामले में तृणमूल कांग्रेस की अभिनेत्री सांसद नुसरत जहां की संस्था के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। लाल बाजार स्थित कोलकाता पुलिस मुख्यालय सूत्रों ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की है। बताया गया है कि संस्था के खिलाफ वित्तीय धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की गई है। सूत्रों ने बताया है कि गरियाघाट थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। हालांकि यह भी पता चला है कि इस तरह की लिखित शिकायत पहले से ही जमा कराई गई थी और इस मामले में कोर्ट ने कोलकाता पुलिस की खुफिया विभाग को जांच कर रिपोर्ट सौंपने को भी कहा था। इस मामले में संस्था के सभी निदेशकों और कर्मचारियों से पूछताछ की गई थी। सभी ने रुपये लेने की बात स्वीकार भी की थी। अब नए सिरे से इस पर जांच शुरू की जा रही है।

संस्था के निदेशक मंडली में नुसरत जहां भी शामिल

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2014 में 429 वरिष्ठ नागरिकों से 5.55 लाख प्रति व्यक्ति लिया गया था। उन्हें वादा किया गया था कि न्यू टाउन में हिडको के पास थ्री बीएचके फ्लैट तीन सालों के भीतर दिया जाएगा लेकिन 10 साल के करीब वक्त होने को है। किसी को कुछ नहीं मिला है। जिस संस्था ने यह ठगी की है उसकी निदेशक मंडली में नुसरत जहां भी शामिल हैं।

भाजपा ने की शिकायत

इसलिए नुसरत के खिलाफ भाजपा नेता शंकुदेब पांडा ने नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के कहने पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पास भी गत सोमवार को लिखित शिकायत दर्ज करा कर सारे दस्तावेज जमा कराए हैं। इसके दो दिन बाद नुसरत ने कोलकाता प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई दी थी लेकिन पत्रकारों की ओर से सवाल पूछे जाने के बाद भड़क गई थीं और केवल सात मिनट के अंदर उठकर भाग खड़ी हुई थीं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in