West Bengal: मुख्य सचिव ने मांगी ममता के कार्यकाल में हुई नियुक्तियों की जानकारी, कहा- 22 जनवरी तक दें ब्योरा

Bengal News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यकाल में राज्य में कितनी नियुक्तियां हुई इस बारे में राज्य के मुख्य सचिव ने सभी विभागों से जानकारी मांगी है।
Bhagwati Prasad Gopalik and Mamata Banerjee
Bhagwati Prasad Gopalik and Mamata Banerjeeraftaar.in

कोलकाता, (हि.स.) । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कार्यकाल में राज्य में कितनी नियुक्तियां हुई इस बारे में राज्य के मुख्य सचिव ने सभी विभागों से जानकारी मांगी है। एक दिन पहले ही ममता ने कहा था कि उनके जमाने में सबसे अधिक नियुक्ति हुई है। इसके बाद गुरुवार को मुख्य सचिव भगवती प्रसाद गोपालिक ने 24 घंटे खत्म होने से पहले सभी विभागों को लिखित निर्देश में कहा कि विभागाध्यक्ष 22 जनवरी तक सरकारी विभागों में भर्तियों का ब्योरा दें।

मई 2011 से लेकर पिछले 31 दिसंबर 2023 तक कितनी नियुक्तियां हुई हैं

मुख्य सचिव के संदेश में मई 2011 (जब से राज्य में तृणमूल सरकार सत्ता में आयी) से लेकर पिछले 31 दिसंबर 2023 तक कितनी नियुक्तियां हुई हैं, इसकी जानकारी सरकार के निर्दिष्ट ई-मेल पर दी जाये। ग्रुप-ए, बी, सी और डी में भर्तियों की संख्या बताई जाए। संविदा और अस्थायी कर्मचारियों की भर्ती की जानकारी के अलावा प्रोफेसर, शिक्षक, शिक्षण कर्मचारी और अन्य पदों पर कहां और कितनी भर्तियां की गई हैं, इसका स्पष्टीकरण मांगा गया है।

अकेले एमएसएमई में एक करोड़ 15 लाख लोगों को नौकरियां मिलीं

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था, "मैंने किसी को वंचित नहीं किया है। मैंने बहुत सारी नौकरियां दीं। अकेले एमएसएमई में एक करोड़ 15 लाख लोगों को नौकरियां मिलीं। मैं बड़ी-बड़ी बातें करनेवालों को बताना चाहती हूं कि देशभर में बेरोजगारी 40 फीसदी बढ़ गई है जबकि हमने 40 फीसदी रोजगार बढ़ाया है।

सीएम के इस दावे के समर्थन में मुख्य सचिव ने लिखित में जवाब देने की तैयारी की है

अब सीएम के इस दावे के समर्थन में मुख्य सचिव ने लिखित में जवाब देने की तैयारी की है। राज्य सचिवालय के सूत्रों ने बताया है कि सभी विभागों ने मुख्य सचिव के निर्देश के बाद इसकी सूची बनानी शुरू कर दी है। 22 जनवरी तक यह सूची भेज दी जाएगी। बहुत हद तक संभव है कि 22 जनवरी को जब देश में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी तब कोलकाता में सद्भावना रैली के दौरान ममता बनर्जी इस बारे में विस्तार से जानकारी दें।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.