भर्ती मामले में भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई ने टीएमसी विधायक के घर की छापेमारी

सीबीआई की टीम शुक्रवार दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब तापस के घर गई। जांचकर्ता कुल पांच वाहनों में आए हैं। उनके साथ केंद्रीय बलों के जवान हैं। जांचकर्ताओं के पास कई दस्तावेज हैं।
भर्ती मामले में भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई ने टीएमसी विधायक के घर की छापेमारी
भर्ती मामले में भ्रष्टाचार को लेकर सीबीआई ने टीएमसी विधायक के घर की छापेमारी

कोलकाता, एजेंसी। भर्ती में भ्रष्टाचार की जांच के सिलसिले में सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक तापस साहा के घर पर छापेमारी की है। केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी शुक्रवार दोपहर नदिया के तेहट स्थित तापस के घर पहुंचे। तापस से पूछताछ शुरू हो गई है। 18 अप्रैल को कलकत्ता उच्च न्यायालय ने भर्ती भ्रष्टाचार मामले में तापस के खिलाफ सीबीआई जांच का आदेश दिया। इस आदेश के तीन दिनों के भीतर सीबीआई ने उनके घर पर छापा मारा।

तापस सीबीआई की छापेमारी के दौरान घर के पास स्थित दफ्तर में थे

सीबीआई की टीम शुक्रवार दोपहर साढ़े तीन बजे के करीब तापस के घर गई। जांचकर्ता कुल पांच वाहनों में आए हैं। उनके साथ केंद्रीय बलों के जवान हैं। जांचकर्ताओं के पास कई दस्तावेज हैं। तापस सीबीआई की छापेमारी के दौरान घर के पास स्थित दफ्तर में थे। जांचकर्ताओं ने तृणमूल विधायक के घर में प्रवेश करने के बाद मुख्य द्वार को बंद कर दिया। विधायक के कार्यालय पर भी ताला लगाया गया है।

स्थानीय निवासी तापस के घर के सामने जमा हो गए

केंद्रीय बल के जवानों के साथ 12 जांचकर्ता तापस के घर गए हैं। तापस के घर के सारे दरवाजे बंद किए गए हैं। सीबीआई की टीम घर के पास स्थित दफ्तर में भी गई। इस दौरान तृणमूल कार्यकर्ता और स्थानीय निवासी तापस के घर के सामने जमा हो गए हैं।

अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को तीन पत्र भेजे

आरोप है कि तापस ने नौकरी देने के नाम पर करीब 16 करोड़ रुपये लिए। शिकायतकर्ताओं ने तापस के खिलाफ शिकायत करते हुए पार्टी के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को तीन पत्र भेजे। इनमें से एक पत्र पलाशीपारा विधानसभा क्षेत्र का है। अन्य दो को क्रमशः तेहट और करीमपुर विधानसभा क्षेत्रों से भेजा गया था। सीबीआई जांच के आदेश के बाद तापस ने दावा किया था कि वह राजनीति के शिकार हैं। बहरहाल उनकी गिरफ्तारी के आसार हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in