BJP, Bengal
BJP, Bengalraftaar.in

Mission 2024: 2024 के लिए बीजेपी ने बनाया प्लान, लोकसभा चुनाव में प्राइवेट एजेंसी की सेवाएं लेगी बंगाल भाजपा!

Kolkata: 2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने चुनावी सलाहकार के तौर पर प्रशांत किशोर की नियुक्ति की थी। लो.स चुनाव के लिए बंगाल भाजपा इसी रणनीति को अपनाने जा रही है।

कोलकाता, (हि.स.)। 2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने चुनावी सलाहकार के तौर पर प्रशांत किशोर की नियुक्ति की थी। अब 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल भाजपा इसी रणनीति को अपनाने जा रही है। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए राज्य में अपनी बैक-ऑफिस रणनीति लागू करने के लिए एक प्राइवेट एजेंसी की सेवाएं लेने का फैसला किया है।

जार्विस टेक्नोलॉजी एंड स्ट्रैटेजी कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड को नियुक्त करने का निर्णय

भाजपा की प्रदेश समिति सूत्रों के अनुसार, इस उद्देश्य के लिए जार्विस टेक्नोलॉजी एंड स्ट्रैटेजी कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड को नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है। इस कदम को 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद से इसी तरह के उद्देश्यों के लिए प्रशांत किशोर द्वारा स्थापित इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आईपैक) की सेवाएं लेने वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का जवाब माना जा रहा है।

आउटसोर्स एजेंसी का काम जमीनी स्तर पर और बैकअप अनुसंधान करना

भाजपा प्रदेश समिति के एक सदस्य ने बताया, “पार्टी की राज्य इकाई और निजी एजेंसी के कामकाज में कोई टकराव नहीं होगा, जबकि राजनीतिक अभियान और जमीनी स्तर के आउटरीच कार्यक्रम केंद्रीय नेतृत्व के दिशानिर्देशों के अनुसार, पार्टी के राज्य नेतृत्व द्वारा किए जाएंगे। आउटसोर्स एजेंसी का काम जमीनी स्तर पर और बैकअप अनुसंधान करना और फिलर्स देना होगा, ताकि उसी मुताबिक राजनीतिक रणनीतियां बनाई जा सकें।”

चुनावी रणनीतियां आंतरिक और गोपनीय मामले हैं: सुकांत मजूमदार

हालांकि, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने इस घटनाक्रम से न तो इनकार किया है और न ही इसकी पुष्टि की है। मजूमदार के अनुसार, चुनावी रणनीतियां आंतरिक और गोपनीय मामले हैं, जिनका अक्सर खुलासा नहीं किया जा सकता।

राज्य के विभिन्न जिलों में भी कैंप कार्यालय स्थापित करेगी: अंदरूनी सूत्र

इस बीच, पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक योजना के अनुसार, परामर्श एजेंसी न केवल कोलकाता से काम करेगी, बल्कि राज्य के विभिन्न जिलों में भी कैंप कार्यालय स्थापित करेगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.