Bengal News: संदेशखाली हिंसा मामले का आरोपी TMC नेता शाहजहां शेख गिरफ्तार, ED टीम पर हमले के बाद से था फरार

Shahjahan Sheikh Arrest: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले का मुख्य आरोपी TMC नेता शाहजहां शेख गिरफ्तार हो गया है।
Shahjahan Sheikh
Shahjahan Sheikhraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। पश्चिम बंगाल के संदेशखाली हिंसा मामले का मुख्य आरोपी TMC नेता शाहजहां शेख गिरफ्तार हो गया है। उसे आधी रात में एक विशेष पुलिस की टीम ने पश्चिम बंगाल के उत्तरी 24 परगना जिले से गिरफ्तार किया है। शेख 55 दिनों से फरार चल रहा था। पुलिस की टीम ने बहुत दिनों से उसकी गतिविधियों पर नजर बनाई हुई थी। इसी ऑपरेशन के तहत पुलिस उसे गिरफ्तार करने में सफल रही। पुलिस की जानकारी के अनुसार शाहजहां शेख को अब पुलिस बशीरहाट अदालत में पेश करेगी।

यह जांच शेख शाहजहां के परिसर में होनी थी

संदेशखाली में 5 जनवरी को एक हजार से अधिक लोगो की भीड़ ने केंद्रीय एजेंसी ED(प्रवर्तन निदेशालय) के अधिकारियों पर हमला कर दिया था, ये हमला उन सरकारी अधिकारीयों की कथित राशन वितरण घोटाले की जांच को रोकने के उद्देश्य से किया गया था। यह जांच शेख शाहजहां के परिसर में होनी थी। लेकिन इस जांच को रुकवाने के लिए उसने अपने समर्थको की भीड़ को एकत्रित कराकर, सरकारी अधिकारियों पर हमला करवा दिया था। तब से शाहजहां शेख फरार चल रहा था। संदेशखाली के मुख्य आरोपी शेख और उसके समर्थको पर वहां के स्थानीय लोगो की जमीन पर कब्ज़ा करने और महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न का भी आरोप है।

शुभेंदु अधिकारी ने एक दिन पहले ही शाहजहां शेख को लेकर दावा किया था

वहीं पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने बीते बुधवार यानि कल ही शाहजहां शेख को लेकर दावा किया था कि वह बंगाल पुलिस की सुरक्षित हिरासत में है। लेकिन ममता बनर्जी की पार्टी TMC ने शुभेंदु अधिकारी के दावे को गलत बताया था और इसे बंगाल में कानून-व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास बता डाला था। सत्तारूढ़ टीएमसी ने शुभेंदु अधिकारी के दावे का खंडन करते हुए, कहा था कि पुलिस शाहजहां शेख को पकड़ने का हर तरह से प्रयास कर रही है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.