कोलकाता में खुलेगा ED का एक और कार्यालय, नाइट विजन के लिए लगाए जाएंगे 44 CCTV कैमरे

नेशनल एटलस एंड थिमेटिक मैपिंग ऑर्गेनाइजेशन की कैंटीन तीसरी एमएसओ बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर स्थित कैंटीन की जगह ईडी ले रहा है।
कोलकाता में खुलेगा ईडी का एक और कार्यालय
कोलकाता में खुलेगा ईडी का एक और कार्यालय

कोलकाता, एजेंसी। पश्चिम बंगाल में ईडी का एक और कार्यालय खुलने जा रहा है। ईडी के मामलों की संख्या में लगातार हो रहे इजाफे जांच अधिकारियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय साल्ट लेक के डीएफ ब्लॉक में सीजीओ कंपलेक्स में नया कार्यालय ले रहा है। सूत्रों के मुताबिक ईडी के निदेशक संजय मिश्रा की मौजूदगी में नया कार्यालय लेने का निर्णय लिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल सहित पूर्वी क्षेत्रों में ईडी के काम का दायरा भविष्य में और अधिक बढ़ेगा।

बढ़ते मामलोें को देखते हुए ईडी ने खरीदी जगह

उल्लेखनीय है कि एमएसओ बिल्डिंग की सातवीं मंजिल में ईडी का दफ्तर होने के बावजूद मामलों के बढ़ते दबाव के कारण जांच से जुड़े भारी-भरकम दस्तावेज रखने में अधिकारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जगह की भारी कमी से निपटने के लिए ही उसी इमारत के दूसरे फ्लोर पर ईडी ऑफिस बना रहा है

ऑपिस में नाइट विजन वाले 44 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे

सूत्रों के मुताबिक नेशनल एटलस एंड थिमेटिक मैपिंग ऑर्गेनाइजेशन की कैंटीन तीसरी एमएसओ बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर स्थित कैंटीन की जगह ईडी ले रहा है। नई जगह लेने के साथ-साथ उसकी सुरक्षा पर भी ईडी का विशेष ध्यान है। बताया जाता है कि नए कार्यालय में नाइट विजन वाले 44 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। दो घंटे के पावर बैकअप के साथ 32 चैनल नेटवर्क वीडियो रिकॉर्डर खरीदा गया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in