Weather Update : मौसम के बिगड़ते मिजाज को लेकर DGP ने चारधाम यात्रा में सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

Weather Update : डीजीपी ने प्रस्तावित जी-20 बैठक के लिए समय से ड्यूटी चार्ट और समस्त व्यवस्थाओं के प्रभारियों की नियुक्ति करने के लिए निर्देशित किया गया।
Weather Update : मौसम के बिगड़ते मिजाज को लेकर DGP ने चारधाम यात्रा में सतर्कता बरतने के दिए निर्देश
Weather Update : मौसम के बिगड़ते मिजाज को लेकर DGP ने चारधाम यात्रा में सतर्कता बरतने के दिए निर्देश

देहरादून, एजेंसी। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ने बारिश और बर्फबारी के अलर्ट को देखते हुए चारधाम यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिये गये हैं। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने चारधाम यात्रा के दौरान बारिश और बर्फबारी के अलर्ट और नरेन्द्र नगर में प्रस्तावित जी-20 की बैठक की सुरक्षा को लेकर आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की।

चेक प्वाइन्ट्स पर यात्रियों को मौसम के पूर्वानुमान के बारे में जानकारी दी जाये

इस दौरान संबंधित जनपद प्रभारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि ऋषिकेश से लेकर यात्रा मार्गों पर स्थित समस्त चेक प्वाइन्ट्स पर यात्रियों को मौसम के पूर्वानुमान के बारे में जानकारी दी जाये। इसके साथ ही विभिन्न माध्यमों से भी सूचनाओं को अपडेट करना सुनिश्चित करें। डीजीपी ने कहा कि केदारनाथ धाम मार्ग में स्थित ग्लेशियर के दोनों तरफ वायरलेस सेट के साथ एसडीआरएफ की ड्यूटी लगाई जाये। उन्होंने ग्लेशियरों के आस-पास से श्रद्धालुओं को सावधानीपूर्वक ग्लेशियर पार कराने की व्यवस्था करने को कहा। कुछ भी असामान्य प्रतीत होने पर दोनों किनारों पर यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर रोकने के लिए निर्देशित किया।

ड्रोन और स्पेशल राफ्ट का प्रयोग करने कहा

डीजीपी ने प्रस्तावित जी-20 बैठक के लिए समय से ड्यूटी चार्ट और समस्त व्यवस्थाओं के प्रभारियों की नियुक्ति करने के लिए निर्देशित किया गया। सुरक्षा के दृष्टिगत डेलीगेट्स के लिए अलग से कॉरिडोर बनाने को कहा। इसके साथ ही कहा कि प्रत्येक सभास्थल पर सीसीटीवी कैमरा अधिष्ठापित करने को कहा है। परमार्थ निकेतन में गंगा आरती के दौरान सुरक्षा के ध्यान में रखते हुए ड्रोन और स्पेशल राफ्ट का प्रयोग करने कहा है। इस मौके पर अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था-वी मुरूगेशन, अपर पुलिस महानिदेशक,अभिसूचना एवं सुरक्षा ए पी अंशुमान पुलिस महानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र करन सिंह नगन्याल, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in