Uttarkashi Tunnel: अगले 3 से 4 घंटे में उत्तरकाशी के सिलक्यारा में फंसे मजदूरों को निकाल लिया जाएगाः एनडीएमए

Uttarkashi Tunnel Rescue: राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) का कहना है कि अगले 3- 4 घंटे में उत्तरकाशी के सिलक्यारा में फंसे मजदूरों को निकाल लिया जाएगा।
Uttarkashi Tunnel Rescue
Uttarkashi Tunnel Rescue

नई दिल्ली, (हि.स.)। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) का कहना है कि अगले 3- 4 घंटे में उत्तरकाशी के सिलक्यारा में फंसे मजदूरों को निकाल लिया जाएगा। इस संबंध में एनडीएमए सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि.) सैयद अता हसनैन ने आज एक पत्रकार वार्ता में इसकी जानकारी दी।

सुरंग में 41 लोग हैं

हसनैन ने बताया कि सुरंग में 41 लोग हैं और कई लोग बाहर से बचाव कार्यों, सुरक्षा और संरक्षा में लगे हुए हैं। हमें कोई जल्दी नहीं है। उन्होंने बताया कि हम 58 मीटर पर हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि 2 मीटर के बाद हम मजदूरों तक पहुंच जायेंगे। अंदर फंसे मजदूरों का भी यही कहना है। उन्हें आवाजें आ रही हैं।

श्रमिक को बाहर आने में लगभग 3 से 5 मिनट का समय लगेगा

उन्होंने बताया कि सिल्कयारा सुरंग के अंदर फंसे प्रत्येक श्रमिक को बाहर आने में लगभग 3 से 5 मिनट का समय लगेगा। जिला अस्पताल में 30 बेड की सुविधा तैयार है। निकासी की व्यवस्था करने के लिए एनडीआरएफ की तीन टीमें सुरंग में जाएंगी। एसडीआरएफ सहयोग प्रदान करेगी। निकासी के समय पैरामेडिक्स भी सुरंग के अंदर जाएंगे।

24 घंटे में 10 मीटर सुरंग खोदी गई

उन्होंने बताया कि 24 घंटे में 10 मीटर सुरंग खोदी गई है। मलबा काटा जा चुका था और पूरी रात काम चल रहा था। खनिक, विशेषज्ञ और सेना के इंजीनियर इसे 58 मीटर तक ले जाने में सफल हुए हैं और पाइप को बरमा मशीन की मदद से धकेला गया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.