Uttarkashi Tunnel Rescue: सुरंग में खुदाई का काम पूरा, डॉक्टर्स तैयार, NDRF टीमें और एंबुलेंस टनल में मौजूद

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों के लिए आज किसी भी वक्त बाहर अच्छी खबर समने आ सकती है। सुरंग में खुदाई का काम लगभग पूरा हो गया है।
Uttarkashi Tunnel
Uttarkashi Tunnel

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिल्क्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों के लिए आज किसी भी वक्त बाहर अच्छी खबर समने आ सकती है। सुरंग में खुदाई का काम लगभग पूरा हो गया है। सुरंग में फंसे मजदूरों के परिवार के सदस्यों का कहना है कि, 'हमें खुशी है कि उन्हें जल्द ही बचाया जाएगा। हम उनका अच्छे तरीके से स्वागत करने के लिए तैयार हैं। हमने उन्हें बताया था कि बचाव दल पहुंच रहा है।

एनडीआरएफ की टीम पाइप के जरिए मजदूरों तक पहुंची

आपको बता दें उत्तरकाशी में टनल आर-पार हो गई है। पाइप मजदूरों तक पहुंच गया है। अब जल्द ही मजदूरों को बाहर निकालने का काम शुरू किया जाएगा। टनल के बाहर एंबुलेंस लगाई गई हैं। अंदर माता रानी के जयकारे का उद्घोष हुआ है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के एक-एक जवान अंदर जाएंगे और एक-एक करके 41 मजूदरों को बाहर लाया जाएगा। इसके बाद उनका चैप अप किया जाएगा। एनडीआरएफ की टीम पाइप के जरिए मजदूरों तक पहुंच गई है। मजदूरों को निकालने के बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया जाएगा।

सीएम पुष्कर धामी ने दी जानकारी

सीएम पुष्कर धामी ने भी इस जानकारी को बताते हूए लिखा कि बाबा बौख नाग जी की असीम कृपा, करोड़ों देशवासियों की प्रार्थना एवं रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सभी बचाव दलों के अथक परिश्रम के फलस्वरूप श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए टनल में पाइप डालने का कार्य पूरा हो चुका है। शीघ्र ही सभी श्रमिक भाइयों को बाहर निकाल लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री धामी ने ट्वीट कर दी जानकारी

उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सिलक्यारा निर्माणाधीन सुरंग के अंदर पिछले 16 दिन से फंसे 41 मजदूरों के सुरक्षित बाहर निकलने का इंतजार आज खत्म होने जा रहा है। सुरंग के अंदर रेस्क्यू में जुटे अधिकारियों, विशेषज्ञों और श्रमिकों ने जो जानकारी दी है, उसके अनुसार सुरंग में ड्रिलिंग पूरी हो गई है। रेस्क्यू टीम श्रमिकों तक पहुंचने में कामयाब हो गई है। मुख्यमंत्री धामी ने भी ट्वीट कर यह जानकारी दी है।

57 मीटर तक पाइप पुश किए जाने थे और यह कार्य पूरा हो गया

सिलक्यारा निर्माणाधीन सुरंग में लगभग 57 मीटर तक पाइप पुश किए जाने थे और यह कार्य पूरा हो गया है। इस बीच एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के जवानों को भी सुरंग के अन्दर बुला लिया गया था और वह सुरंग में फंसे श्रमिकों तक पहुंच गयी हैं। यहां पर फोर्स बढ़ा दी गई है। एंबुलेंस, डॉक्टर और सुरक्षा भी मौके पर मौजूद हैं। इस रेस्क्यू आपरेशन में लगे सभी लोगों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। आज श्रमिकों का सुरंग से बाहर निकलना लगभग तय है।

जल्द ही सभी श्रमिक भाइ होंगे सुरंग से बाहर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने बताया है कि सिलक्यारा टनल में ड्रिलिंग के बाद टनल में पाइप डालने का कार्य पूरा हो चुका है। जल्द ही सभी श्रमिक भाइयों को सुरंग के अंदर से बाहर निकाल लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाबा बौख नाग जी की असीम कृपा और करोड़ों देशवासियों की प्रार्थना रंग लायी है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.