Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में 27 तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी, राज्य में 170 सड़कें बंद

Rain Alert Uttarakhand: उत्तराखंड में मौसम विभाग ने प्रदेश में गरज-चमक के साथ भारी बारिश को लेकर 27 अगस्त तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में 04 राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 170 सड़कें बंद हैं।
Rain Alert Uttarakhand
Rain Alert Uttarakhand

देहरादून, हि.स.। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से लोगों को अभी राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने प्रदेश में गरज-चमक के साथ भारी बारिश को लेकर 27 अगस्त तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में लगातार बारिश से जहां नदी-नाले उफान पर हैं, वहीं प्रदेश में 04 राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 170 सड़कें बंद हैं।

हरिद्वार गंगा का जलस्तर खतरे के निशान से नीचे

शुक्रवार सुबह देहरादून सहित राज्य के ज्यादातर स्थानों पर मौसम खुला रहा। कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी के साथ बारिश हुई। देहरादून में धूप दिखाई दी, लेकिन आसमान में आंशिक बादल छाए हुए हैं। हरिद्वार गंगा का जलस्तर 292.20 मीटर पर खतरे के निशान से नीचे है। टिहरी बांध का जलस्तर 821.40 मीटर पर है।

अगले सप्ताह से राज्य में वर्षा कम होने के आसार

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में आज (शुक्रवार) और 25 अगस्त के लिए प्रदेश के सभी जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश की तीव्र बौछार को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। 26 अगस्त को देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और चंपावत जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। अगले सप्ताह से राज्य में वर्षा कम होने के आसार हैं।

04 राष्ट्रीय राजमार्ग मार्ग सहित 170 अन्य सड़कें बंद

शुक्रवार सुबह राज्य आपदा प्रचलन केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार 04 राष्ट्रीय राजमार्ग मार्ग सहित 170 अन्य सड़कें बंद हैं। सीमांत जिला पिथौरागढ़ में 05 बॉर्डर मार्ग और राज्य में 13 राज्य मार्ग सहित लगभग 170 अन्य सड़कें बाधित हैं। पिथौरागढ़ जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग-1447 (बीआरओ) रामगंगापुल-क्वीटी-बिर्थी मोटर मार्ग रामगंगा पुल पर बनिक के पास वॉशआउट होने से यातायात अवरूद्ध है। इन बंद मार्गों को खोलने के लिए संबंधित विभाग की ओर से कार्य जारी है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in