Uttarakhand Weather Alert: प्रदेश में 23 जुलाई तक भारी बारिश का दौर रहेगा जारी, लोगों को सतर्क रहने की सलाह

Uttarakhand Weather Alert: उत्तराखंड मौसम विभाग जनता को सतर्क रहने के लिए निरंतर भविष्यवाणियां कर रहा है।
Uttarakhand Weather Alert
Uttarakhand Weather Alert

देहरादून, हि.स.। उत्तराखंड मौसम विभाग जनता को सतर्क रहने के लिए निरंतर भविष्यवाणियां कर रहा है। मौसम विभाग के अनुसार अभी भी प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी रहेगा और 22 जुलाई को भारी बारिश की संभावना जताई गई है। तीव्र बारिश का दौर जारी रहेगा।

तीव्र बारिश का दौर रहेगा जारी

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बुधवार को बताया कि सभी जनपदों में बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग ने 19 से 23 जुलाई की भविष्यवाणी में कहा है कि पूरे प्रदेश में कहीं कहीं गरज के साथ आकाशीय बिजली चमकने और तीव्र बारिश का दौर जारी रहेगा। 22 जुलाई को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। शेष जनपदों में बारिश का तीव्र दौर जारी रहेगा।

चारधामों में मंगलवार को 4834 यात्रियों ने यात्रा की

निदेशक ने बताया है कि भूस्खलन की आशंका वाले संवेदनशील क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सतर्क रहना होगा ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने बताया कि मौसम की दुश्वारियों को देखते हुए जनता को सचेत और सचेष्ट रहना होगा। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार चारधामों में मंगलवार को 4834 यात्रियों ने यात्रा की। इनमें बद्रीनाथ में 2918, हेमकुंड में 290, गंगोत्री में 886 और यमुनोत्री में 740 यात्री यात्रा पर पहुंचे। क्रमिक रूप से यह संख्या 3570630 को पार कर गई है। आपदा परिचालन केन्द्र के अनुसार 17 लोगों की मृत्यु और 27 लोग घायल हुए हैं। अब तक कुल 42 लोगों की मृत्यु तथा 147 लोगों के घायल होने की जानकारी है। लक्सर तहसील में 5 लोगों की मृत्यु हो गई है 9 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। बंद मार्गों को खोले जाने का क्रम जारी है तथा नदियों का जल स्तर बढ़ रहा है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in