हल्दवानी में शूट ऑन साइट का आदेशः मदरसा गिराने के बाद भड़की हिंसा में चार लोग मारे गए, 100 पुलिसकर्मी घायल

हल्दवानी में अवैध मदरसा और मस्जिद गिराने के बाद बिगड़े हालात में चार लोगों की मौत हो गई है। पूरे राज्य को हाई अलर्ट पर रखा गया है।
हल्दवानी में शूट ऑन साइट का आदेशः मदरसा गिराने के बाद भड़की हिंसा में चार लोग मारे गए, 100 पुलिसकर्मी घायल
Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। उत्तराखंड के हल्दवानी में मदरसा गिराए जाने के बाद हिंसा भड़क गई है। 8 फरवरी को प्रशासन ने हल्दवानी के बनभूलपुरा स्थित एक मदरसे और उससे लगी एक मस्जिद को अवैध करार देते हुए ढहा दिया। इसके बाद स्थानीय नागरिकों ने पुलिस की गाड़ी और पुलिस थाने में आगजनी की। इस घटना में 4 लोगों के मारे जाने की खबर और 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहे हैं। इस घटना के बाद पूरे राज्य को हाई अलर्ट पर रखा गया है। कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं और प्रशासन ने नैनिताल के शहर के सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने के निर्देश दिए हैं। वहीं हल्दवानी में सभी दुकानों को बंद रखा गया है। पुलिस को इलाके में शूट ऑन साइट के ऑर्डर्स दिए गए हैं।

पुष्कर सिंह धामी ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए

घटना के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारियों की बैठक ली और हालात का जायजा लिया। उन्होंने राज्य के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं, अधिकारियों को 'शांति भंग करने वालों' के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

डेमोलिशन के खिलाफ उत्तराखंड हाईकोर्ट में सुनवाई

8 फरवरी को ही उत्तराखंड हाई कोर्ट में डिमोलिशन रोकने से जुड़ी याचिका पर सुनवाई हुई। इस याचिका में बनभूलपुर इलाके में रहने वाले नागरिकों ने हल्दवानी मुनिसिपल कॉर्पोरेशन की तरफ से भेजे गए डिमोलिशन के नोटिस का विरोध किया था। हाई कोर्ट ने इस याचिका पर त्वरित राहत नहीं दी और मामले की सुनवाई के लिए 14 फरवरी की तारीख तय की थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.