Uttarakhand Rain: जोशीमठ में कई जगह बादल फटा, गरुड़गंगा, पीपलकोटी से मायापुर तक भारी तबाही

Uttarakhand Rain: उत्तराखंड के जोशीमठ और आसपास के क्षेत्र में मूसलाधार बरसात के बीच रात को गरुड़ गंगा में भी बादल फटने से भारी तबाही हुई है। गरुड़ गंगा लॉज नदी के किनारे दो मकान नदी में बह गए।
Joshimath heavy Rain
Joshimath heavy Rain

जोशीमठ, हि.स.। उत्तराखंड में शुक्रवार देर रात से लगातार हो रही बारिश ने तबाही मचा रखी है। भारी बारिश के कारण नदियां ऊफान पर आ गई हैं। इसके साथ कई जगह बादल फटने की घटनाएं सामने आई हैं। जोशीमठ और आसपास के क्षेत्र में मूसलाधार बरसात के बीच रात को गरुड़ गंगा में भी बादल फटने से भारी तबाही हुई है। गरुड़ गंगा लॉज नदी के किनारे दो मकान नदी में बह गए। इस प्राकृतिक आपदा से पीपलकोटी से मायापुर तक कोहराम मच गया।

नदी में बह गए मकान

गरुड़ गंगा पाखी निवासी भुवनेश जोशी के अनुसार रणजीत सिंह राणा, दरवान सिंह एवं धन सिंह के मकान नदी में बह गए हैं। ग्राम पंचायत पाखी के विभिन्न तोक खतरे की जद में आ गए हैं। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत पाखी के ऊपर जमीन धंसने के कारण गांव में पानी भर गया है। लोग दहशत में है। गरुड़ गंगा नदी के किनारे योगेश नेगी के दो मकान, गरुड़ गंगा मंदिर एवं पुल भी खतरे की जद में आ गए हैं।

एक व्यक्ति की गई जान

नगर पंचायत पीपलकोटी के कई वाहन मलबे में दब गए हैं। एक व्यक्ति की बह जाने की सूचना है। पंचायत कार्यालय के पीछे बने पर्यावरण मित्रों के आवास में मलबा घुसने से काफी नुकसान हुआ है। सामान, मुर्गियां व अन्य जानवर मलबे में दफन हो गए हैं। सामाजिक कार्यकर्ता अतुल साह ने बताया कि अगथला के एक दुकानदार के भी बहने की सूचना है। यह तबाही बादल फटने से हुई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in