Bageshwar Bypoll 2023: बागेश्वर उपचुनाव से पहले भाजपा ने किया खेला, कांग्रेस प्रत्याशी बन गया BJP कार्यकर्ता

Bageshwar By-election 2023: भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पूरी तरह कमर कस चुकी है। कांग्रेस के 2022 के प्रत्याशी रंजीत दास ने भाजपा का हाथ थाम लिया।
bjp vs congress
bjp vs congress

देहरादून हि.स.। भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड की बागेश्वर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए पूरी तरह कमर कस चुकी है। कांग्रेस के 2022 के प्रत्याशी रंजीत दास ने नाटकीय घटनाक्रम के तहत भाजपा का हाथ थाम लिया।

अब कांग्रेस पहले वाली कांग्रेस नहीं रही-दास

शनिवार की प्रात:काल रंजीत दास मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिले और दोपहर भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पत्रकार वार्ता कर भाजपा में आने की परिस्थितियों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस पहले वाली कांग्रेस नहीं रही है। कांग्रेस में अर्थपतियों का बोलबाला है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी से आए एक अर्थपति को कांग्रेस पार्टी में लाकर कार्यकर्ताओं को निराश किया है। कांग्रेस के इस आचरण से मेरा मन खट्टा हो गया और मैंने यह निर्णय लिया कि युवाओं के लिए विशेष प्रयास कर रहे पुष्कर सिंह धामी के हाथ को मजबूत करूं।

भाजपा जनहित में कर रही महत्वपूर्ण कार्य- दास

दास ने भाजपा सरकार के दर्जनों कामों को गिनाते हुए कहा कि एक ओर कांग्रेस में पूंजीपतियों को महत्व मिल रहा है तो दूसरी ओर भाजपा जनहित ऐसे महत्वपूर्ण कार्य कर रही है जो अब तक नहीं हुए। इसीलिए मैंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा केंद्र की मोदी सरकार के कामों को देखते हुए भाजपा में आने का मन बनाया और आज मुख्यमंत्री धामी से मिलकर भाजपा की सदस्यता ले ली है। प्रदेश कार्यालय में जिस तरह से मेरा स्वागत हुआ है, वह अपने आप में महत्वपूर्ण है। दास ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी विशाल मतों से जीत दिलाना हमारा दायित्व है और पार्टी के इस उद्देश्य को पूरी तरह सफल करेंगेे।

हमारे लिये जनता जनार्दन ही सबकुछ

इस अवसर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने रंजीत दास का पटका पहनाकर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस की कार्य शैली में काफी अंतर है। हमारे लिये जनता जनार्दन ही सबकुछ है। उन्होंने कहा कि समग्र समाज के लिए काम करना भाजपा की प्राथमिकता है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि रंजीत दास के आने से भाजपा को और मजबूती मिलेगी। हम उनका पार्टी में स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि रंजीत दास का सम्मान कम नहीं होने दिया जाएगा। इससे पूर्व पार्टी महासचिव आदित्य कोठारी और प्रवक्ता मधु भट्ट ने कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत की तथा रंजीत दास व अन्य अतिथियों का स्वागत किया।

5 सितम्बर को उप चुनाव की तिथि घोषित

2022 के चुनाव में चंदन रामदास को 32211 और रंजीत दास को 20070 वोट मिले थे। चुनावी दृष्टि से देखें तो अब तक 14 उप चुनावों में सत्तारुढ़ दल द्वारा 13 उप चुनाव जीते गए हैं। यह उप चुनाव भी सत्तारूढ़ दल की ओर जाने की संभावना है। उप चुनाव के लिए 5 सितम्बर को तिथि घोषित की गई है। उससे पूर्व 17 अगस्त को नामांकन की अंतिम तिथि है। जबकि 21 अगस्त तक नाम वापसी की जा सकती है। भाजपा प्रत्याशी द्वारा 16 अगस्त को नामांकन कराया जाएगा।

इस अवसर पर विधायक खजानदास, शक्तिलाल शाह, सत्यवीर चौहान समेत भारी संख्या में भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in