देवभूमि से श्रीराम जन्मभूमि की राह सुगम बनाएगी हवाई सेवा, विश्व फलक पर तीर्थाटन और पर्यटन को मिलेगी उड़ान

Uttarakhand News: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश भले ही अलग राज्य हैं, लेकिन आस्था का इससे कोई मतलब नहीं है। देवभूमि से श्रीराम जन्मभूमि की राह अब देश-दुनिया के लिए सुगम होगी।
Ram Mandir
Ram Mandirraftaar.in

देहरादून, (हि.स.)। उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश भले ही अलग राज्य हैं, लेकिन आस्था का इससे कोई मतलब नहीं है। देवभूमि से श्रीराम जन्मभूमि की राह अब देश-दुनिया के लिए सुगम होगी। श्रद्धालु अब सड़क या रेल मार्ग से ही नहीं बल्कि हवाई मार्ग से सीधे श्रीराम जन्मभूमि और वापस देवभूमि पहुंच सकेंगे। विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ यह हवाई सेवा धार्मिक यात्रा का अहसास कराने के साथ ही धार्मिक पर्यटन को भी उड़ान मिलेगी।

उत्तराखंड को लगे पंख, धार्मिक पर्यटन की संकल्पना साकार करेगी हवाई सेवा

देहरादून-अयोध्या, देहरादून-अमृतसर, देहरादून-पंतनगर-वाराणसी के लिए हवाई सेवा शुरू होने से अब देवभूमि उत्तराखंड काे पंख लग गए हैं। धार्मिक दृष्टि से परिपूर्ण उत्तराखंड की वैश्विक पटल पर अलग पहचान बनने के साथ धार्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। इससे उत्तराखंड की आर्थिक रफ्तार भी बढ़ेगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को हरी झंडी दिखाकर हवाई सेवा की शुरुआत कर यात्रियों को सुनहरा तोहफा दिया है।

प्रभु श्रीराम का दर्शन करने वालों के लिए सुअवसर, प्रति टिकट पांच हजार रुपये बचेगा

अयोध्या धाम में प्रभु श्रीराम के दर्शन करने वालों के लिए यह सुनहरा सुअवसर है। देवभूमि से अयोध्या धाम के दर्शन हवाई सेवा से केवल 1999 रुपये में होंगे। यह छूट 20 मार्च तक रहेगी। इससे प्रति टिकट पर 5000 का आर्थिक लाभ मिलेगा। इसके बाद अयोध्या की फ्लाइट टिकट के लिए 7006 रुपये देने होंगे। अयोध्या के लिए प्रत्येक सप्ताह सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को फ्लाइट उड़ान भरेगी।

पंतनगर, वाराणसी और अमृतसर के लिए भी यात्रियों को सरकार का तोहफा

देहरादून से पंतनगर, वाराणसी और अमृतसर के लिए भी छह और सात मार्च को 1999 रुपये किराया रहेगा, जबकि दून से पंतनगर का किराया 4500 रुपये, वाराणसी का किराया 6400 रुपये तय किया गया है। नियमित उड़ान पर पूरा किराया लिया जाएगा। दोनों जगह 23 मार्च से नियमित उड़ानें मंगलवार, गुरुवार और शनिवार से उड़ेंगी। इसके अलावा दून से अमृतसर के लिए हेमकुंड साहिब यात्रा के दौरान नियमित उड़ानें प्रत्येक सप्ताह सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को उड़ेंगी। यहां नियमित उड़ान का किराया 4850 रुपये तय किया गया है।

अयोध्या के लिए उड़ान का समय

देहरादून से अयोध्या धाम के लिए तय शेड्यूल के अनुसार सुबह 9:40 बजे उड़ने वाली उड़ान 11:30 बजे अयोध्या पहुंचेगी। जबकि अयोध्या से 12:15 बजे उड़ने वाली उड़ान 1:55 बजे देहरादून पहुंचेगी।

अमृतसर के लिए इतने बजे उड़ान भरेगा विमान

देहरादून-अमृतसर हवाई सेवा का विमान दोपहर 12 बजे अमृतसर से उड़ान भरेगा और दोपहर 01.10 बजे देहरादून पहुंचेगा। इसी प्रकार देहरादून से दोपहर 1.35 बजे अमृतसर के लिए उड़ान भरेगा और दोपहर 2-45 बजे अमृतसर पहुंचेगा।

ये है देहरादून-पंतनगर-वाराणसी का शेड्यूल

पंतनगर-वाराणसी के लिए देहरादून से यात्री विमान प्रातः 9.50 बजे पंतनगर के लिए उड़ान भरेगा और 10.35 बजे पंतनगर पहुंचेगा। इसी प्रकार पंतनगर से 11.15 बजे वाराणसी के लिए उड़ान भरेगा और दोपहर एक बजे वाराणसी में उतरेगा। वाराणसी से विमान दोपहर 1.40 बजे पंतनगर के लिए उड़ान भरेगा और अपराह्न 3.25 बजे पंतनगर पहुंचेगा। पंतनगर से विमान अपराह्न 3.50 बजे उड़ान भरेगा और शाम 4.35 बजे देहरादून पहुंचेगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.