Varanasi News: योगी आदित्यनाथ ने कहा-आज देश का हर नागरिक अपनी विरासत पर गौरव की अनुभूति कर रहा

Varanasi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि आज हर भारतीय गौरव महसूस कर रहा है। 500 वर्षों का इन्तजार खत्म हुआ है और अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर का निर्माण कार्य हो रहा है
Yogi Adityanath
Yogi Adityanath raftaar.in

वाराणसी, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि आज हर भारतीय गौरव महसूस कर रहा है। 500 वर्षों का इन्तजार खत्म हुआ है और अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर का निर्माण कार्य हो रहा है, जिस पर हर भारतवासी गर्व कर रहा है। हम आज नए भारत की अनुभूति कर रहे हैं।

CM योगी ने किया स्वर्वेद महामंदिर के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित

मुख्यमंत्री चौबेपुर उमरहा में दुनिया के सबसे बड़े मेडिटेशन सेंटर स्वर्वेद महामंदिर के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत कर मुख्यमंत्री ने स्वर्वेद महामंदिर का उल्लेख कर कहा कि जब एक संत की साधना मूर्त रूप लेती है, तो इस प्रकार का एक धाम बनकर तैयार होता है। सद्गुरु सदाफल देव जी महाराज जिन्होंने देश की आजादी के लिए संघर्ष किया था, जिन्होंने उत्तराखंड के गढ़ आश्रम के शून्य शिखर पर साधनारत होकर आध्यात्मिक जगत की अनुभूतियों के माध्यम से भारत की आध्यात्मिक ज्ञान के परंपरा को वेद, उपनिषदों के उस परंपरा को बहुत ही सरल व सहज भाषा में अपने अनुयायियों व भक्तों के लिए सर्व वेद के माध्यम से प्रस्तुत किया, आज उसका मूर्त रूप सबको देखने को मिल रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया का मार्गदर्शन कर रहा है नया भारत

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह नया भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया का मार्गदर्शन कर रहा है। आज हम सभी उसी स्वतंत्र भारत के नागरिक के रूप में अपनी आजादी के अमृत काल के इस द्वितीय वर्ष में पूरी ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अपनी विरासत पर गौरव की अनुभूति करते हुए उसके पुनर्स्थापना के कार्यों के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम में विगत 1 वर्ष के अंदर 13 करोड़ से अधिक देश-विदेश से श्रद्धालुओं एवं अनुयायियों का आना हुआ।

अपनी विरासत पर गौरव की अनुभूति करता दिख रहा हर भारतवासी

भारत की विरासत योग की परंपरा हो या जिस कुंभ में 1954 में सद्गुरु सदाफल देव जी महाराज ने अपनी भौतिक लीला का विसर्जन करते हुए आध्यात्मिक जगत में शून्य शिखर पर स्वयं प्रवेश किया था। कुंभ की महान परंपरा को चाहे वह दुनिया के मूर्त सांस्कृतिक धरोहर के रूप में मान्यता देना हो या फिर उत्तराखंड में केदारपुरी के पुनर्निर्माण का कार्य हो या महाकाल की महलोक के निर्माण का कार्य हो, 500 वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या में श्री श्रीराम मंदिर के भव्य निर्माण का कार्य हो, हर भारतवासी का मन अपनी विरासत पर गौरव की अनुभूति करता दिखाई देता है।

इनकी मौजूदगी में हुआ कार्यक्रम

इस अवसर पर स्वर्वेद महामंदिर के सद्गुरु स्वतंत्रदेव जी महाराज, विज्ञान देव जी महाराज, केन्द्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडे, उत्तर प्रदेश के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर आदि भी मौजूद रहे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in