Bharat Jodo Nyay Yatra: काशी पहुंची राहुल गांधी की न्याय यात्रा, कार्यकर्ताओं ने की अगवानी

Bharat Jodo Nyay Yatra: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा प्रवेश कर गई।
Rahul Gandhi
Rahul Gandhiraftaar.in

वाराणसी, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा प्रवेश कर गई। उत्तर प्रदेश के जनपद चंदौली के पड़ाव से न्याय यात्रा जैसे ही गंगा नदी पर बने राजघाट पुल पर पहुंची पार्टी कार्यकर्ताओं ने हर-हर महादेव के गगनभेदी नारे से अपने नेता का गर्मजोशी से स्वागत किया।

यूपी में राहुल गांधी के न्याय यात्रा का दूसरा दिन है

राजघाट पुल पर राहुल गांधी के काफिले के आने के कुछ देर पहले कुछ युवकों ने काला झंडा लहराते हुए राहुल गांधी वापस जाओ के साथ जयश्री राम का नारा भी लगाया। यह देख पुलिस बल ने उन्हें वहां से हटा दिया। कड़ी सुरक्षा के बीच राहुल गांधी लाल रंग की खुली जीप पर सवार राजघाट, भदउचुंगी से कज्जाकपुरा होते हुए गोलगड्डा पहुंचे। यहां पहले से ही हजारों की सख्या में जुटे कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी की अगवानी काशी का परम्परागत उद्घोष हर-हर महादेव के साथ पार्टी का ध्वज लहराते हुए किया। राहुल गांधी के साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय,पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, पूर्व सांसद डॉ राजेश मिश्र, राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडेय आदि भी है। यूपी में राहुल गांधी के न्याय यात्रा का दूसरा दिन है।

दर्शन पूजन के बाद राहुल गांधी पुन: न्याय यात्रा में शामिल होंगे

शहर में लगभग 12 किलोमीटर की न्याय यात्रा गोलगड्डा से आगे बढ़ी तो साथ में पार्टी के कार्यकर्ताओं का हुजूम पीलीकोठी आदमपुर के रास्ते रोड शो की शक्ल में शहर की ओर बढ़ा। न्याययात्रा मैदागिन, बुलानाला, चौक होते हुए ज्ञानवापी मोढ़ पर जाकर कुछ देर के लिए रूकेगी। यहां राहुल गांधी और यात्रा में शामिल नेता काशी पुराधिपति बाबा विश्वनाथ के दरबार में हाजिरी लगा कर यात्रा की सफलता के लिए बाबा से आर्शिवाद मांगेगे। दर्शन पूजन के बाद राहुल गांधी पुन: न्याय यात्रा में शामिल होंगे। यहां से न्याय यात्रा गादौलिया पहुंचेगी। यहां आमलोगों को सम्बोधित करने के बाद राहुल गांधी गोदौलिया से रथयात्रा मार्ग से आगे बढ़ेगी।

राहुल गांधी पहले कांग्रेसी नेता होंगे, जो इस मार्ग पर भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकालेंगे

पार्टी के नेताओं का कहना है कि इस रास्ते अब तक कांग्रेस के किसी भी नेता ने कोई राजनीतिक यात्रा नहीं की है। पार्टी के वाराणसी महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे के अनुसार गोदौलिया से लक्सा, रथयात्रा, गुरुबाग होते हुए मंडुवाडीह के रास्ते पर अभी तक कोई भी कांग्रेसी नेता ने कोई यात्रा नहीं की है। राहुल गांधी पहले कांग्रेसी नेता होंगे, जो इस मार्ग पर भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकालेंगे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.