UP News: देव दीपावली पर्व पर आज, गंगा घाटों पर आधुनिक उपकरणों के साथ मुस्तैद रहेगी NDRF

Varanasi: देव दीपावली पर्व पर गंगा के सभी 84 घाटों पर उमड़ने वाली लाखों की भीड़ की सुरक्षा को लेकर एनडीआरएफ भी सतर्क है। महापर्व पर गंगा घाटों पर आधुनिक उपकरणों के साथ एनडीआरएफ मुस्तैद रहेगी।
Varanasi
Varanasi Social Media

वाराणसी, हि.स.। देव दीपावली पर्व पर गंगा के सभी 84 घाटों पर उमड़ने वाली लाखों की भीड़ की सुरक्षा को लेकर एनडीआरएफ भी सतर्क है। महापर्व पर गंगा घाटों पर आधुनिक उपकरणों के साथ एनडीआरएफ मुस्तैद रहेगी। एनडीआरएफ की 8 टीमों को विभिन्न घाटों जैसे नमो घाट, राज घाट, पंचगंगा घाट, ललिता घाट, दशाश्वमेध घाट, चेतसिंह घाट, अस्सी घाट और नजदीकी घाटों पर श्रद्धालुओं की सुरक्षा में गंगा नदी में तैनात किया जाएगा।

“वाटर एम्बुलेंस”

इसके अतिरिक्त एनडीआरएफ की मेडिकल टीम “वाटर एम्बुलेंस” के साथ विभिन्न घाटों पर श्रद्धालुओं के निःशुल्क उपचार हेतु मौजूद रहेगी। उप महानिरीक्षक 11 एनडीआरएफ मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि गोताखोर, पैरामेडिक्स, डीप डाइविंग सेट, लाइफ जैकेट, लाइफ बॉय व अन्य आधुनिक बचाव उपकरणों, 32 नावों और लगभग 150 से अधिक बचावकर्मियों के साथ वाराणसी के प्रमुख घाटों पर एनडीआआरएफ टीम मुस्तैद रहेगी।

NDRF के प्रशिक्षित बचावकर्मी घाटों पर रहेंगे उपस्थित

उन्होंने बताया कि देव दीपावली के इस अद्भुत नज़ारे को देखने के लिए देश-विदेश से लाखों पर्यटक व श्रद्धालू घाटों पर उपस्थित होते हैं। अत्यधिक भीड़ के चलते दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती है। ऐसी किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए एनडीआरएफ के प्रशिक्षित बचावकर्मी घाटों पर उपस्थित रहेंगे।

उप महानिरीक्षक से श्रद्धालुओं से अनुरोध किया कि सावधानी बरतते हुए गंगाघाटों पर दीप दान कर पूरे हर्षोउल्लास के साथ महोत्सव को मनाएं। प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करेंI एनडीआरएफ पूरी तन्मयता के साथ इस महोत्सव को सफल बनाने के लिए व किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए आपकी सुरक्षा में तैनात रहेगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.