काशी में शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती से मिलेंगे मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डा. मोहनराव भागवत रविवार को वाराणसी में कांची पीठ के शंकराचार्य स्वामी शंकर विजयेंद्र सरस्वती से मुलाकात करेंगे।
काशी में शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती से मिलेंगे मोहन भागवत
काशी में शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती से मिलेंगे मोहन भागवत

वाराणसी, हि.स.। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डा. मोहनराव भागवत रविवार को वाराणसी में कांची पीठ के शंकराचार्य स्वामी शंकर विजयेंद्र सरस्वती से मुलाकात करेंगे।

सरसंघचालक शिवाला स्थित चेतसिंह किला परिसर में चातुर्मास्य कर रहे शंकराचार्य स्वामी शंकर विजयेंद्र सरस्वती के साथ धार्मिक अनुष्ठान में भी भाग लेंगे।

मोहन भागवत के कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन के अफसर और संघ के काशी प्रांत के पदाधिकारी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सतर्क दिखे। माना जा रहा है कि संघ प्रमुख सिगरा स्थित प्रांत कार्यालय में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके पहले सरसंघचालक 18 जुलाई को काशी में पॉच दिवसीय प्रवास पर आए थे। पॉच दिनों तक मोहन भागवत ने वाराणसी सहित कुछ जिलों में संतों के सानिध्य में धार्मिक अनुष्ठान में भागीदारी की थी।

गौरतलब हो कि कांचीपीठ के शंकराचार्य स्वामी विजयेंद्र सरस्वती चातुर्मास व्रत का संकल्प लेकर काशी में प्रवास कर रहे हैंं। शंकराचार्य काशी में 88 दिन गुजारेंगे। इस दौरान विविध धार्मिक कार्यक्रमों, सम्मेलनों, पुराणों पर प्रवचन, हवन, यज्ञ में शामिल होंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in