UP News: प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी दौरे की तैयारियों का जायजा लेंगे मुख्यमंत्री योगी

UP News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित काशी दौरे की तैयारियों का स्थलीय जायजा लेने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार शाम वाराणसी आएंगे।
Yogi Adityanath
Yogi Adityanathraftaar.in

वाराणसी, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित काशी दौरे की तैयारियों का स्थलीय जायजा लेने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार शाम वाराणसी आएंगे। शहर में दो दिन के प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री विकास कार्यों की समीक्षा बैठक करने के साथ प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पित और शिलान्यास की जाने वाली परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे। कालभैरव मंदिर और श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन बुधवार को लखनऊ रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री के शहर में आगमन को देखते हुए जिले के आला अफसर बारिश के बावजूद सुरक्षा व्यवस्था और अन्य तैयारियों में लगे रहे।

बीएचयू से मुख्यमंत्री कार से सीधे सीर गोवर्धनपुर स्थित संत रविदास मंदिर जाएंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर मंगलवार शाम चार बजे बीएचयू हेलीपैड पर उतरेंगा। बीएचयू से मुख्यमंत्री कार से सीधे सीर गोवर्धनपुर स्थित संत रविदास मंदिर जाएंगे। मंदिर में विकास कार्यों व प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलों व रविदास पार्क का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद कार से पुन: बीएचयू हेलीपैड आएंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से शाम पांच बजे के करीब पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरेंगे। पुलिस लाइन से मुख्यमंत्री वाहनों के काफिले में सर्किट हाउस जाएंगे।

प्रस्तावित कार्यक्रमों तथा निर्माणाधीन परियोजनाओं के प्रगति का हाल जानेंगे

सर्किट हाउस में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री के आगमन पर प्रस्तावित कार्यक्रमों तथा निर्माणाधीन परियोजनाओं के प्रगति का हाल जानेंगे। इसके बाद काल भैरव, श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में दर्शन पूजन के बाद सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम, रोपवे परियोजना की जमीनी स्थिति देखेंगे।

इसके बाद वह बाबतपुर एयरपोर्ट से लखनऊ रवाना हो जाएंगे

सर्किट हाउस में लौटकर रात्रि विश्राम के बाद बुधवार को मुख्यमंत्री करखियांव में अमूल डेयरी प्लांट और भेल इंडिया की जमीन पर प्रस्तावित निर्माण कार्य का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वह बाबतपुर एयरपोर्ट से लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन पर शहर में यातायात प्रतिबंध

मंगलवार शाम काशी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को देखते हुए रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। यातायात विभाग के एडीसीपी राजेश कुमार पांडेय के अनुसार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर के जिस मार्ग से गुजरने वाले होंगे, उस पर आधा घंटे पहले डायवर्जन प्लान लागू किया जाएगा।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.